दिवंगत अभिनेता Sushant Singh Rajput को मिला विशेष सम्मान, फैंस हुए इमोशनल

0
1016

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु हुए 8 महीने हो गए हैं लेकिन फैंस आज भी उनकी तस्वीरें, वीडियो और फिल्मों को लेकर चर्चा बनाए हुए हैं. सोशल मीडिया पर अक्सर आपको सुशांत से जुड़ी कई बातें देखने को मिल जाएंगी लेकिन इस बार ये चर्चा अलग बात के लिए है. Sushant Singh Rajput को मणोपरांत भारतीय सिनेमा का सबसे ऊंचा सम्मान Dada Saheb Phalke Award 2021 मिला है.

Sushant Singh Rajput को मिला सम्मान

View this post on Instagram

A post shared by Dadasaheb Phalke -DPIFF Awards (@dpiff_official)

हाल में मुंबई में दादा साहेब इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड्स का आयोजन हुआ था. इस मौके पर कई सितारों को सम्मानित किया गया है और इन सितारों में दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का नाम भी शामिल रहा. एक्टर को ये अवॉर्ड उनकी आखिरी फिल्म Dil Bechara के लिए दिया गया. दादा साहेब फाल्के यानी DPIFF ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर सुशांत सिंह राजपूत की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘क्रिटिक्स बेस्ट एक्टर…दिवंगत श्री सुशांत सिंह राजपूत (1986-2020).’ सुशांत सिंह राजपूत के फैंस इस घोषणा से काफी खुश हैं लेकिन कहीं ना कहीं इमोशनल भी. इस पोस्ट पर लोगों ने कमेंट किया और उन्हें याद किया.

टीवी से लेकर तय किया बड़े पर्दे का सफर

सुशांत सिंह राजपूत ने साल 2006 में अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी. उनका सबसे पॉपुलर टीवी शो ‘पवित्र रिश्ता’ था इसके बाद साल 2013 में उनकी फिल्म काई पो चे आई. फिल्म हिट हुई और इसके बाद सुशांत सिंह राजपूत ने राब्ता, पीके, एमएस धोनी, शुद्ध देसी रोमांस, केदारनाथ, डिडेक्टिव व्योमकश, छिछोरे और दिल बेचारा जैसी कमाल की फिल्में इंडस्ट्री को दीं. सुशांत को स्क्रीन अवॉर्ड में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड फिल्म एमएस धोनी के लिए मिला था. इसके अलावा बिग स्टार मोस्ट एंटरटेनिंग टेलीविजन एक्टर, स्क्रीन अवॉर्ड फॉर बेस्ट मेल डेब्यू, आईटीए अवॉर्ड और गिल्ड अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है.

See also  ‘भारत रत्न’ अटल बिहारी वाजपेयी के ये हैं 7 बेबाक बोल, एक बार जरूर पढ़िए

गौरतलब है कि 14 जून, 2020 को सुशांत सिंह राजपूत का शव उनके मुंबई स्थित अपार्टमेंट में मिला, सुशांत के परिवार वाले और फैंस को लगता है कि सुशांत ने या तो किसी के उक्साने पर आत्महत्या की है या फिर उन्हें किसी ने मारा है. मगर इस बात का खुलासा आज भी नहीं हो पाया है और अक्सर सुशांत के फैंस सोशल मीडिया पर Justice for Sushant Singh Rajput ट्रेंड कर देते हैं.

यह भी पढें- Dil Bechara Movie Review: आखिरी फिल्म में जिंदगी जीने का हुनर सिखा गए SSR