सैफ की इस चीज से प्रभावित हुई थीं Kareena Kapoor, फिर हुईं शाहिद से दूर !

0
16

बॉलीवुड की सबसे बिंदास एक्ट्रेस Kareena Kapoor ने अपना 38वां साल पूरा कर लिया है. 21 सिंतबर, 1980 को मुंबई में जन्मी करीना हमेशा से लाड-प्यार में रही हैं. वे अभिनेता रणधीर कपूर और अभिनेत्री बबिता की बेटी हैं और इनकी बड़ी बहन करिश्मा कपूर की पॉपुलर एक्ट्रेस रह चुकी हैं. करीना कपूर खानदान से बिलॉन्ग करती हैं जो देश का सबसे बड़ा और प्रतिष्ठित परिवार माना जाता है. करीना ने अपने करियर में बहुत सारी फिल्में की लेकिन इनकी लोकप्रियता सिर्फ इनकी अदाओं से है.करीना कपूर आज अपने परिवार में खुश हैं लेकिन एक समय था जब उन्होंने बॉलीवुड एक्टर Shahid Kapoor का बुरी तरह दिल तोड़ दिया था.

Kareena Kapoor के जीवन से जुड़ी अनसुनी बातें

Shahid Kapoor Breakup के बाद करीना कपूर की शादी सैफ से हुई ये तो सभी जानते हैं लेकिन उन्होंने शायद ही ये सुना हो कि करीना ने शाहिद के बारे में बात की होगी. दरअसल करीना ने एक टॉक शो में शाहिद के बारे में बात की थी. उन्होंने कहा था कि शाहिद से उनका गहरा नाता था लेकिन फिर भी वो बात नहीं थी जो एक लड़की अपने पति में चाहती है.

करिश्मा कपूर और करीना कपूर

करीना ने इस बारे में शाहिद का बिना नाम लेते हुए कहा था, ‘कभी-कभी लाइफ में किसी दो में से एक को चुनना मुश्किल हो जाता है लेकिन जब बात जिंदगी भर साथ रहने की होती है तो एक समझदार आदमी की जरूरत पड़ती है. मैंने सैफ में वो ही देखा, फिल्म टशन की शूटिंग के दौरान मैंने सैफ के अंदर एक मिच्योर आदमी की झलक देखी और मैंने फैसला कर लिया कि शादी इनसे ही करूंगी. रही बात पहले अफेयर की तो उसमें मेरा जितना भी इंट्रेस्ट था वो खत्म हो चुका था.’ खैर ये बात तो थी करीना की लेकिन क्या आप इनकी कुछ छोटी-बड़ी बातें जानते हैं ? अगर नहीं तो चलिए बताते हैं.

1. करीना कपूर की पहली फिल्म कहो ना प्यार है, होती लेकिन कुछ दिनों की शूटिंग के बाद करीना को लगा कि राकेश रोशन अपने बेटे की एक्टिंग पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं इसलिए करीना ने फिल्म छोड़ दी और अमीषा को साइन किया गया.

2. करीना ने साल 2000 में अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म रिफ्यूजी से डेब्यू किया और ये फिल्म दोनों की पहली थी लेकिन बुरी तरह फ्लॉप हो गई.

फिल्म रिफ्यूज़ी

3. करीना कपूर ने गोलियों की रासलीला: राम-लीला और चेन्नई एक्सप्रेस जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों को करने से मना कर दिया. वरना दीपिका के पहले ऑफर करीना को ही गया था.

4. लंदन के मैडम तुसाद गैलरी में करीना का मोम का पुतला है, जहां पर अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान और ऋतिक रोशन के पुतले भी मौजूद हैं.

5. करीना जब अपनी मां के गर्भ में थी तब उनकी मां करेनीना नाम की किताब पढ़ती थीं और इससे ही उन्होंने इनका नाम करीना रखा. वैसे करीना को घर में सभी ‘बेबो’ बुलाते हैं.

6. करीना के घर में शुरु से अभिनय का माहौल रहा है तभी करीना का मन पढ़ाई में नहीं लगा और 12वीं के बाद इन्होंने एक्टिंग क्लास ज्वाइन की. 12वीं तक करीना एक अव्वल दर्जे की स्टूडेंट रही हैं.

Kareena Kapoor

7. जब सलमान खान फिल्म अंदाज अपना-अपना की शूटिंग कर रहे थे तब करीना पहली बार सलमान से मिली थी. शूटिंग पर करीना अपनी बहन करिश्मा के साथ गई थीं और उस समय वे सिर्फ 13 साल की थी और बहुत घबराई थीं.

8. करीना के करियर की बेहतरीन फिल्मों में चमेली भी है. इस फिल्म को पहले तो करीना ने मना कर दिया था लेकिन बाद में एक्सेप्ट कर लिया. वेश्या के किरदार को निभाने के लिए करीना अपनी टीम के साथ अक्सर रेड लाइट एरिया में जाकर सेक्स वर्कर्स के हाव-भाव देखती थीं.

9. करीना अपने आप को बहुत पसंद करती हैं ये डायलॉग आपने उनकी सुपरहिट फिल्म जब वी मेट में सुना होगा लेकिन ये सच है. करीना अपने आपको हमेशा से पसंद करती आई हैं और वे आईने में आज भी खुद से बात करती हैं.

10. शाहरुख खान को करीना कपूर बहुत पसंद हैं और उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि अगर उनका बस चले को करीना को हर फिल्म की हीरोइन बना दें. हालांकि करीना ने शाहरुख के साथ अशोका और रा.वन जैसी फिल्मों में काम किया है.

फिल्म रा.वन के प्रमोशन में करीना कपूर और शाहरुख खान

11. करीना और शाहिद का अफेयर लंबे समय तक चला था और खबर ऐसी थी कि शाहिद के कहने पर करीना शाकाहारी तक हो गई थी.

12. फिल्म टशन की शूटिंग के समय करीना सैफ के करीब आईं और फिर साल 2012 में दोनों ने शादी की. साल 2016 में दोनों को एक खूबसूरत बच्चा तैमूर अली खान हुआ.

13. करीना कपूर को अब तक 6 फिल्म फेअर अवॉर्ड मिल चुके हैं. जिसमें से बेस्ट फीमेल डेब्यू (रिफ्यूजी), स्पेशल अवॉर्ड (चमेली), बेस्ट एक्ट्रेस- क्रिटिक्स (देव), बेस्ट एक्ट्रेस- क्रिटिक्स (ओंकारा) और बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस (वी आर फैमली) शामिल है.

14. नरगिस और मीना कुमारी करीना की फेवरेट एक्ट्रेसेस हैं और वे उनकी तरह कुछ यादगार किरदार निभाना चाहती हैं.

15. करीना कपूर के ऑल टाइम फेवरेट एक्टर शाहरुख खान हैं और एक बार उन्होने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि वे अपने पति में शाहरुख जैसे गुण चाहती हैं.

Kareena Kapoor

16. करीना को खाना बनाने का बहुत शौक है और फ्री टाइम में वे पति सैफ और बेटे तैमूर के लिए अलग-अलग व्यंजन बनाती हैं. इसके अलावा करीना हॉर्स राइडिंग की भी शौकीन हैं.

17. करीना कपूर अमृता अरोड़ा और मलाइका अरोड़ा की अच्छी फ्रेंड हैं. वे अक्सर पार्टीज या हॉलीडेज पर घूमती नजर आती हैं.

18. करीना कपूर को ‘खान’ सरनेम हमेशा से बहुत पसंद रहा है और सैफ के करीब जाने का ये भी एक बहाना था. उन्हें अपना नाम करीना कपूर खान बहुत पसंद है.

यह भी पढ़ें- Saif Ali Khan की पहली शादी मे गई थीं करीना, कहा- ‘मुबारक हो सैफ अंकल’ फिर…