शाहरुख की इस हरकत पर Gauri Khan ने उन्हें छोड़ने का किया था फैसला!

0
6

बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज हैं जिनके पार्टनर्स लाइमलाइट का हिस्सा होना पसंद नहीं करते हैं और उन्हीं में से एक Gauri Khan हैं जो शाहरुख खान की पत्नी हैं। गौरी खुद फैशन और इंटिरियर डिजाइनर हैं और अपने कामों में व्यस्त रहती हैं लेकिन जब बात पति शाहरुख के साथ कहीं उपस्थित होने की होती है तो गौरी उनका साथ कभी नहीं छोड़ती हैं। गौरी बहुत ही शांत और गंभीर महिला हैं वे कभी लाइमलाइट में आकर कुछ भी बोलने में विश्वास नहीं रखती हैं और शाहरुख को आज तक संभालने में उनका बहुत बड़ा हाथ है।

Gauri Khan से जुड़ी दिलचस्प बातें

Image Courtesy : India Today

8 अक्टूबर, 1970 को दिल्ली में जन्मीं गौरी छिब्बर एक पंजाबी परिवार से बिलॉन्ग करती हैं। उनके पिता रमेशा चंद्र छिब्बर आर्मी ऑफिसर हैं और उनकी मां सविता छिब्बर हैं। गौरी खान ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से अपना ग्रेजुएशन किया और यहीं से इंटिरयर डिजाइनर का कोर्स भी किया। गौरी शाहरुख खान से 4 साल छोटी हैं और ये दोनों स्कूल के समय मिले थे। उस दौरान शाहरुख 18 और गौरी लगभग 14 साल की थीं। चलिए बताते हैं आपको गौरी से जुड़ी कुछ खास बातें..

1. गौरी खान मशहूर इंटीरियर डिजाइनर और रेड चिलीज की मालकिन हैं। किंग खान की पत्नी होने के बावजूद उन्होंने कभी इसका फायदा नहीं उठाया। गौरी का अपना बिजनेस है और उसमें शाहरुख कभी इंटरफेयर नहीं करते हैं।

Image Courtesy : OrissaPOST

2. साल 1984 में शाहरुख ने गौरी को एक पार्टी में देखा था और वहां पर वे गौरी की खूबसूरती के कायल हो गये थे। वे गौरी के साथ डांस करना चाहते थे लेकिन शाहरुख उनसे कह नहीं पाए।

3. शाहरुख ने हिम्मत करके गौरी का फोन नंबर निकाल लिया और गौरी के घर उनकी सहेली बनकर बात करने लगे। फिर दोनों में मुलाकातें होने लगी इत्तेफाक से दोनों श्रीराम कॉलेज में ही पढते थे।

Image Courtesy : OrissaPOST

4. गौरी शाहरुख से बहुत प्यार करती थीं लेकिन अपने पिता और भाई से बहुत डरती थीं। शाहरुख गौरी के लिए बहुत पोजेसिव थे और उन्हें अकेले कही नहीं जाने देते थे।

5. कॉलेज में भी शाहरुख को नहीं पसंद था कि गौरी बाल खोलकर आएं, किसी दूसरे लड़के से ज्यादा बातचीत करें या फिर उनसे दोस्ती करें। इस बात के लिए उनके बीच काफी बहस भी होती थी।

Image Courtesy : OrissaPOST

6. शाहरुख का ऐसा नेचर गौरी को पसंद नहीं आता था लेकिन वो प्यार के लिए उनसे दूर नहीं जा पाती थीं। फिर एक बार गौरी ने शाहरुख को छोड़ने के इरादे से दिल्ली छोड़कर मुंबई आ गई थीं।

7. मगर शाहरुख भी उन्हें ढूंढते हुए मुंबई आए और यहां पर 15 दिनों तक हर जगह उन्हें ढूंढा। फिर जब शाहरुख के पास खाने के लिए पैसे नहीं बचे तो वे वापस जाने के इरादे से एक दिन एक बीच पर बैठकर रो रहे थे।

8. इत्तेफाक ऐसा था कि गौरी अपनी कजिन के साथ वहां घूमने आईँ तो शाहरुख को वहां रोता पाया। उसी समय उन्होने शाहरुख को गले लगाया और उनके अफेयर की बात पूरे घर में फैल गई।

Image Courtesy : India Today

9. गौरी ने किसी तरह अपनी फैमिली को मनाया और बात मुस्लिम की थी तो शाहरुख ने हिंदू धर्म में शादी की जिससे गौरी के पिता कुछ रूठे लेकिन बेटी के लिए मान गए थे।

10. गौरी और शाहरुख का प्यार बहुत ही अनोखा रहा है, इसके अलावा शाहरुख को गौरी ने तब प्यार किया जब वे फौजी में काम करते थे। मगर सच ये है कि गौरी को शाहरुख का अभिनय करना पसंद नहीं आता था।

11. शाहरुख ने ठान लिया था कि वे दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन जैसा बनना चाहते हैं तो गौरी ने उनका पूरा साथ दिया। शाहरुख के मुताबिक, उन्हें उनकी मां के बाद गौरी ने ही संभाला और ये साथ आज भी वैसा ही है।

Image Courtesy : OrissaPOST

12. शाहरुख खान गौरी से इतना प्यार करते हैं कि वे उनके सिवा किसी और को देखना भी पसंद नहीं करते। कभी-कभी गौरी को इस बात से परेशानी भी होती है। इस बात का जिक्र खुद गौरी ने एक टॉक शो में किया था।

13. सिमी ग्रेवाल के टॉक शो में जब उनसे पूछा गया कि पति के ऊपर दुनियाभर की लड़कियां मरती हैं और वो एक रोमांटिक हीरो हैं तो आपको प्रोबलम नहीं होती। ऐसे में गौरी का जवाब था, ‘मेरे सिवा कहीं और तो नजर टिकती है शाहरुख की, भले फिल्मों के जरिए ही सही। मुझे खुशी होती है जब वे रोमांटिक होने की एक्टिंग पर्दे पर करते हैं क्योंकि जो वे असल जिंदगी में हैं वैसा ही पर्दे पर निभाते हैं।’

14. शाहरुख के मुताबिक कॉलेज में जब उनके दोस्त दूसरी लड़कियों को देखकर मजाक उड़ाते थे और शाहरुख कुछ नहीं बोलते। तो दोस्त शाहरुख का भी मजाक उड़ाने लगते थे कि वे किसी और लड़की को नहीं देखते तब शाहरुख उनसे कहते थे, ‘मेरी गौरी सबसे हॉट है।’

Image Courtesy : India Today

15. आज गौरी खान का एक दुबई में, एक मुंबई में और एक पूणे में रेस्टोरेंट है और वे भारत की सफल इंटीरियर डिजाइनर्स में एक हैं। बिजनेस के साथ ही गौरी अपने बेटे अबराम की देखरेख भी करती हैं। जबकि उनके दो बच्चे सुहाना और आर्यन लंदन में पढ़ाई करते हैं।