दिल को छू जाने वाली गुलजार की 17 बेहतरीन शायरियां – Best of Gulzar

0
12

बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन लेखक Gulzar की बात ही अलग है क्योंकि उन्होंने आजतक जो भी लिखा वो काबिल-ए-तारीफ रही है। उनका लिखा चाहे कोई भी गाना है या फिर कोई भी शायरी हर एक नज़्म में कोई ना कोई बात जरूर होती थी। गुलज़ार साहब हर मौके के लिए एक शायरी लिखी और जिंदगी का सबसे बड़ा गाना ‘तुझसे नाराज नहीं’ लिखा जिसे आज भी लोग पसंद करते हैं। अक्सर लोग इन्हें Gulzar Shayari in Hindi सर्च करते हैं लेकिन यहां हम आपके लिए खास शायरियां लेकर आए हैं..

गुलजार की लाजवाब शायरियां | Gulzar Shayari in Hindi

18 अगस्त, 1934 को ब्रिटिश इंडिया के जेलम (अब पाकिस्तान) में हुआ था लेकिन पार्टिशन के बाद इनका परिवार भारत में आकर रहने लगा। इनका करियर म्यूजिक कंपोजर एस.डी.बर्मन के साथ हुआ था इसके बाद इन्होंने एक के बाद एक फिल्मों के लिए गाने लिखे और सभी हिट रहे। इनका असली नाम संपूर्ण सिंह कालरा है लेकिन लिखने के शौक ने इन्हें गुलज़ार बना दिया और इसी नाम से ये प्रसिद्ध हुए। इन्होंने साल 1973 में एक्ट्रेस राखी के साथ शादी की थी जिनसे इन्हें एक बेटी मेघना गुलज़ार हुईं जो बॉलीवुड निर्देशिका हैं। इन्होंने कई फिल्मों में गाने, कई फिल्मों की कहानी, कविता, कहानी और शायरियां लिखी हैं। यहां हम आपको कुछ चुनिंदा  अब पढ़िए Gulzar की कुछ यादगार शायरियां।

गुलज़ार की शायरीगुलज़ार की शायरीगुलज़ार की शायरीगुलज़ार की शायरी
गुलज़ार की शायरीगुलज़ार की शायरीगुलज़ार की शायरीगुलज़ार की शायरीगुलज़ार की शायरीगुलज़ार की शायरीगुलज़ार की शायरीगुलज़ार की शायरीगुलज़ार की शायरी
गुलज़ार की शायरीगुलज़ार की शायरीगुलज़ार की शायरीगुलज़ार की शायरीगुलज़ार की शायरीगुलज़ार की शायरीगुलज़ार की शायरीगुलज़ार की शायरीगुलज़ार की शायरीगुलज़ार की शायरी
गुलज़ार की शायरीगुलज़ार की शायरी

Gulzar साहब ने अपने करिय में कविताएं, शायरियां, कहानियां, फिल्मों के गाने और फिल्मों की कहानियां लिखी हैं। ये सभी उन्होंने अपने जीवन के अनुभवों के साथ लिखा है, उनके निर्देशन में बनने वाली फिल्मों की बात ही कुछ और होती थी।

यह भी पढ़ें-सिर्फ ‘रामभक्त’ ही जानते होंगे रामायण से जुड़ी ये 10 अहम बातें