Shahrukh Khan को चौथी बार मिली डॉक्टरेट की उपाधी, पहले भी मिला सम्मान

0
8

बॉलीवुड में रोमांस के किंग कहे जाने वाले Shahrukh Khan को अब आप डॉ. शाहरुख खान कहिए, क्योंकि उन्हें द यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ लंदन ने डॉक्टरेट की मानद उपाधी दी है. शाहरुख खान ने डिग्री लेते हुए तस्वीर पोस्ट की है और यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ को धन्यवाद कहा है.

शाहरुख खान को ये डिग्री फिलांथ्रोपी विषय में दी गई और ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब शाहरुख खान को मानद उपाधि दी गई हो. इसके पहले द यूनिवर्सिटी ऑफ बेडफोर्डशायर और द यूनिवर्सिटी ऑफ एडिनबर्ग ने भी शाहरुख को मानद डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान कर चुके हैं. द यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन में उन्हें 5 अप्रैल को 350 स्टूडेंट्स के बीच इस उपाधि से सम्मानित किया गया था.

Thank u for the honour @universityoflaw & my best wishes to the graduating students. It will encourage our team at @MeerFoundation to strive ‘selfishly’ to share more. pic.twitter.com/IBI1I6UlFY

— Shah Rukh Khan (@iamsrk) April 4, 2019

सामाजिक क्षेत्र में Shahrukh Khan करते हैं मदद

Shahrukh Khan ने बॉलीवुड में एक बेहतरीन अभिनेता के तौर पर एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया. इतना ही नहीं शहारुख साामाजिक क्षेत्र में भी भाग लेते रहते हैं बस फर्क इतना है कि वो कभी अपनी चैरिटी मीडिया को नहीं दिखाते हैं.शाहरुख खान के फैंस उनके इस सम्मान मिलने से बहुत खुश हैं. शाहरुख ने डर, बाजीगर कुछ-कुछ होता है, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, कभी अलविदा ना कहना, देवदास, कल हो ना हो, ओम शांति ओम जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में शानदार अभिनय किया है. शाहरुख अक्सर अपने कामों के लिए सुर्खियों  में आते रहते हैं कभी अपने पिता के नाम का कैंसर वॉर्ड बनवाने के लिए तो कभी ऐसिड अटैक विक्टिम महिलाओं के सपोर्ट के लिए, शाहरुख जो भी सोशल वर्क करते हैं उसका श्रेय कभी लेना नहीं चाहते और ना ही मीडिया के सामने शो ऑफ करते हैं.