Sushant Singh Rajput के गले पर मिला ‘लिगेचर मार्क’, जानिए इसका मतलब?

Sushant Singh Rajput Death Case अब CBI के हाथ में है और दिल्ली से टीम रवाना हुई और अब दिन रात सुशांत की डेथ मिस्ट्री को सुलझाने में लगी है। इस केस में हर दिन कुछ ना कुछ नया खुलासा हो रहा है और अब इस बार सुशांत की Autopsy Report आई है जिसमें लिगेचर मार्क सामने आया है। सुशांत सिंह राजपूत के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में एक बात सामने आई है कि आम सुसाइड में जो जख्म होते हैं उससे कहीं ज्यादा सुशांत के गले में पाए गए हैं। चलिए बताते हैं लिगेचर मार्क का मतलब क्या होता है?



Sushant Singh Rajput से जुड़ा एक और हुआ बड़ा खुलासा

सुशांत सिंह राजपूत की ऑटोप्सी रिपोर्ट में सुशांत की मौत की वजह फांसी से दम घुटना बताया गया है लेकिन इस रिपोर्ट में सुशांत सिंह राजपूत के गले में लिगेचर मार्क होने का जिक्र हुआ है। लिगेचर मार्क को आम भाषा में गहरा निशान कहते हैं जो यू शेप में होता है। इसके जरिए पता चलता है कि गला किसी रस्सी या उसके जैसी दूसरी चीज से कसा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गले पर निशान की पूरी बात बताई गई है जो इस प्रकार है..

Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput
  • सुशांत सिंह राजपूत की बॉडी पर निशान 33 सेंटीमीटर का लंबा था।
  • रस्सी का निशान ठुड्डी से 8 सेंटीमीटर नीचे था।
  • गले के दाहिनी तरफ निशान की मोटाई 1 सेंटीमीटर थी।
  • गले की बाईं तरफ निशान की मोटाई 3.5 सेंटीमीटर थी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस निशान के अलावा शरीर पर कोई चोट का निशान नहीं पाया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक सुशांत के गले और सिर के आसपास हड्डी भी नहीं टूटी थी, फिर भी रिपोर्ट में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं क्योंकि इसमें मौत के समय का जिक्र नहीं किया गया। इसके साथ ही सुशांत की बॉडी का कोरोना टेस्ट भी नहीं किया गया था। इन्ही सब बातों के बीच सीबीआई के हाथ सुशांत की ऑटोप्सी रिपोर्ट आई है उसी आधार पर सीबीआई सुशांत का पोस्टमार्टम करने वाले पांच डॉक्टर्स से पूछताछ करेगी।

रिया चक्रवर्ती के कूपर अस्पताल जाने पर उठे सवाल

15 जून की सुबह सुशांत के पोस्मार्टम के पहले रिया चक्रवर्ती कूपल अस्पताल पहुंची थीं। उनके पास इसकी इज़ाजत नहीं थी तो उन्हे अंदर कैसे जाने दिया गया? ऐसे में डॉक्टर्स से ये भी पूछा जाएगा कि ऑटोप्सी रिपोर्ट आने से पहले रिया 45 मिनट तक शव गृह में क्या कर रही थीं? रिया सुशांत की रिश्तेदार नहीं थी, ऐसे में अस्पताल प्रबंधन से ये भी पूछा जाएगा कि शव गृह में उन्हें प्रवेश कैसे मिला, हालांकि रिया से जुड़े लोगों का कहना है कि रिया आखिरी बार सुशांत का चेहरा देखना चाहती थीं। अब सच क्या है ये तो CBI पता लगाएगी ही, हम आपको इससे जुड़ी सारी अपडेट देते रहेंगे।



यह भी पढ़ें- ऐंबुलेंस अटेंडेंट ने किया हैरान करने वाला दावा, कहा-सुशांत के दोनों पैर मुड़े थे और…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *