ये हैं दुनिया की 6 सबसे डरावनी पेंटिंग्स, जिन्हें देख बिड़ग जाती है अच्छे-अच्छों की हालत

Sushant Singh Rajput की मौत का केस जब ड्रग्स मामले की तरफ बढ़ा तो उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के कई तरह से सवाल किए गए. उन्होंने इस पूछताछ में बताया था कि सुशांत यूरोप ट्रिप के दौरान उस पेंटिंग को देखकर काफी डर गए थे और असामान्य हरकत करने लगे थे. उसे देखकर Sushant की तबीयत भी खराब हो गई थी लेकिन उस पेंटिंग में ऐसा क्या था जिससे अगर वैसा हुआ तो क्यों हुआ. ऐसी ही कई पेंटिंग्स हैं जिन्हें देखकर लोग विचलित से हो जाते हैं. आज हम आपको 6 Scariest Paintings in the World के बारे में बताएंगे जो दुनियाभर में काफी प्रचलित है.

दुनिया की डरावनी पेंटिंग्स | 6 Scariest Paintings in the World

ये दुनिया रहस्यमयी है और अजब-गजब चीजों से भरी हुई है. आज हम आपको इसी Azab Gazab दुनिया में भयानक पेंटिंग्स के बारे में बताएंगे.

1. सैटर्न डेवोरिंग हिज सन (Saturn Devouring His Son)

सबसे डरावनी पेंटिंग्स, फोटो क्रेडिट: Patrika

स्पेन के मशहूर आर्टिस्ट फ्रांसिस्को गोया ने ‘Saturn Devouring His Son’ बनाई थी. साल 1819 से 1823 के बीच में तैयार हुई गोया की ऑरिजिनल पेंटिंग को मैड्रिड के म्यूजियम Museo del Pardo में रखा गया है. ऐसा बताया जाता है कि इस पेंटिंग को बनाने के बाद उसने सुसाइड कर लिया था, ये पेंटिंग उनके घर की दीवार पर पाई गई थी. उसके बाद इसे कैनवास पर बनाया गया. रिया चक्रवर्ती के मुताबिक, यही वो पेंटिंग है जिसे देखकर सुशांत काफी परेशान हो गए थे और अजीबोगरीब व्यवहार करने लगे थे.

2. द अनग्यूश्ड मैन (The Anguished Man)

सबसे डरावनी पेंटिंग्स, फोटो क्रेडिट: Patrika

इसको दुनिया की सबसे डरावनी पेंटिंग्स में से एक कहा गया है. इसे किसने, कब और क्यों बनाया किसी को पता नहीं. ये पेटिंग इंसानी खून से बनी थी और मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीन रॉबिंसन नाम के एक आदमी ने इसे अपने घर के बक्से में पाया था. इसे देखने के बाद उसके साथ कई अलग-अलग तरह के हादसे होने लगे थे. इसके बाद रॉबिंसन ने इसे ऐसी जगह छिपाया जिसके बारे में आज तक किसी को पता नहीं चला.

3. द क्राइंग ब्वॉय (The Crying Boy)

सबसे डरावनी पेंटिंग्स, फोटो क्रेडिट: Patrika

इस पेटिंग को दूसरे विश्व युद्ध के बाद बनाया गया था. ऐसा बताया जाता है कि इस पेंटिंग के प्रिंट जहां होते हैं वहां आग लग जाती है. इसे इटली के कलाकार ब्रूनो एमेडियो ने बनाया था. ऐसा भी कहा जाता है कि इसे बनाते समय ब्रूनो ने बच्चे को रुलाने के लिए उसकी आंखों के सामने माचिस की तीली जलाई थी.

4. द स्टेजक्राफ्ट (The Stagecraft)

सबसे डरावनी पेंटिंग्स, फोटो क्रेडिट: Patrika

यह पेंटिंग को लौरा पी ने एक फोटोग्राफर की तस्वीर से प्रेरित होकर बनाया था. इस तस्वीर की खास बात ये है कि जब लौरा ने बनाया था तब गाड़ी के पास एक आदमी को नहीं पेंट किया गया था लेकिन पेंटिंग बनने के बाद गाड़ी के पास एक आदमी खड़ा दिखाई देने लगा.

5. लव लेटर्स रेप्लिका (Love Letters Replica)

सबसे डरावनी पेंटिंग्स, फोटो क्रेडिट: Patrika

यह पेंटिंग काफी भूतिया बताई जाती है. इसमें एक प्यारी सी बच्ची हाथों में गुलाब और एक हाथ में लिफाफा लिए है. इस बच्ची का नाम समंथा हॉस्टन था और ये एक अमेरिकी सीनेटर की बेटी थी. इनकी 4 साल की उम्र में सीढ़ियों से गिरने से मौत हो गई थी और ऐसा बताया जाता है कि इसे 1 मिनट भी देखने पर उसके भाव बदलते दिखने लगते हैं.

6. द रेन वूमन (The Rain Women)

सबसे डरावनी पेंटिंग्स, फोटो क्रेडिट: Patrika

इस पेंटिंग को यूक्रेन की आर्टिस्ट स्वेतलाना टेलेट्स ने बनाया था. इसमें बारिश के बीच एक महिला की आकृति दिखती है. ऐसा बताया जाता है कि इस पेंटिंग को स्वेतलाना ने सिर्फ 5 घंटे में तैयार किया था. उन्होंने ऐसा बताया था कि वह जब इसे बना रही थीं तो उस समय ऐसा लग रहा था कि जैसे कोई उनका हाथ पकड़कर इसे बना रहा है.

यह भी पढ़ें: Sushant Singh Rajput से जुड़े इन 10 सवालों के जवाब फैंस आज भी जानना चाहते हैं

Rating