लाखों दिल तोड़ Alia Bhatt के हुए Ranbir Kapoor, देखें शादी का पूरा Album



बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की शादी हो गई है. रणबीर और आलिया (Ranbir-Alia) हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए हैं. आलिया और रणबीर की अलग-अलग तगड़ी फैन फॉलोविंग थी और आज दोनों ने सभी का दिल तोड़ दिया. हालांकि सभी उनके लिए खुश भी हैं क्योंकि रणबीर बॉलीवुड के मोस्ट एलिजबल Guy थे जिनके कई अफेयर्स रहे लेकिन समय के साथ अब वे शादी के बंधन में बंध गए हैं. रणबीर-आलिया की शादी (Ranbir Alia Wedding) में भट्ट फैमिली और कपूर फैमिली के अलावा कुछ खास लोग शामिल हुए. शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर फैल गई है लेकिन यहां हम आपको Ranbir Alia Wedding Album की हर तस्वीर दिखाएंगे.

रणबीर-आलिया की शादी की तस्वीरें | Ranbir Alia Wedding Album

 

View this post on Instagram

 

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54)

14 अप्रैल, 2022 के दिन रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने शादी के पवित्र 7 फेरे लिए और एक-दूसरे के साथ हमेशा रहने के वचन भी लिए. आलिया और रणबीर की उम्र में लगभग 10 सालों का गैप है लेकन फिर भी इस जोड़ी को देखकर हर कोई अच्छा ही कह रहा है और दुआएं दे रहा है.

28 सितंबर, 1982 को मुंबई में ऋषि कपूर और नीतू कपूर के घर जन्में रणबीर की एक बड़ी बहन रिद्धिमा कपूर साहनी हैं. रणबीर कपूर फैमिली के लाडले हैं और उनकी बड़ी बहने रिद्धिमा, करिश्मा कपूर और करीना कपूर उन्हें बहुत प्यार भी करती हैं. रणबीर कपूर ने करण जौहर और संजय लीला भंसाली की कुछ फिल्मों को असिस्ट किया है. साल 2007 में रणबीर ने फिल्म सावंरिया से अपने करियर की शुरुआत की.

रणबीर कपूर ने अपने लगभग 14 साल के फिल्मी करियर में कई फिल्में कीं लेकिन उनकी सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट में ये जवानी है दीवानी, बचना ऐ हसीनो, रॉकस्टार, संजू, बर्फी, अजब प्रेम की गजब कहानी जैसे नाम शामिल हैं. रणबीर कपूर के अभिनय को हमेशा सराहा गया और उनकी आने वाली फिल्म ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) है जिसमें वे पहली बार आलिया भट्ट के साथ नजर आएंगे.

वहीं अगर बात आलिया भट्ट की करें तो 15 मार्च, 1993 को मुंबई में महेश भट्ट और सोनी रजदान के घर उनका जन्म हुआ. आलिया का फैमिली बैकग्राउंड भी फिल्मी रहा है और उन्होंने बाल कलाकार के रूप में संघर्ष (1999) में काम किया है.



इसके बाद उन्होंने पढ़ाई की हालांकि 12वीं के एग्जाम के पहले ही करण जौहर ने उन्हें स्टूडेंट ऑफ द ईयर में लॉन्च कर दिया. ये फिल्म साल 2012 में रिलीज हो चुकी थी और ये सुपरहिट फिल्म रही.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by TRUE EXO-L (@allpost_exo)

इसके बाद आलिया ने कई फिल्में कीं लेकिन उनकी हिट फिल्मों की लिस्ट में RRR, गंगूबाई काठियावाड़ी, गली ब्वॉय, राजी, हाईवे, कलंक, डियर जिंदगी, बद्रीनाथ की दुल्हनिया, हम्टी शर्मा की दुल्हनिया, कूपर एंड सन्स जैसी फिल्में शामिल हैं. आलिया की आने वाली फिल्म ब्रह्मास्त्र है और इसके अलावा वे करण जौहर के निर्देशन में बन रही फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Cineoshin (@cineoshin)

कैसे शुरू हुई आलिया-रणबीर की लव स्टोरी? | Ranbir-Alia Love Story

आलिया भट्ट 11 साल की उम्र में रणबीर कपूर से पहली बार मिली थीं तब रणबीर 21 साल के आस-पास थे. आलिया पहली नजर में रणबीर पर दिल हार गई थीं लेकिन एज गैप के कारण वे पीछे हटीं. इसके बाद उन्होंने पढ़ाई और करियर पर ध्यान देने का सोचा.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bollywood Click_ (@bollywoodclick_)

इसके बाद रणबीर कपूर के दोस्त और फिल्म ब्रह्मास्त्र के निर्देशक अयान मुखर्जी ने आलिया और रणबीर को फिल्म के लिए मिलवाया. फिल्म के सेटे पर दोनों की दोस्ती शुरू हुई और बात प्यार तक पहुंची. साल 2018 तक दोनों इन डायरेक्टली लोगों के सामने अपने रिलेशन को एक्सेप्ट करने लगे.

आलिया और रणबीर साल 2019 में शादी करने वाले थे लेकिन ऋषि कपूर की तबीयत खराब होने के कारण उन्हें रुकना पड़ा. इसके बाद 2020 में ऋषि कपूर की डेथ से कपूर फैमिली डिस्टर्ब हो गई. उस दौरान आलिया ने रणबीर कपूर और उनके परिवार को बहुत संभाला और इसी बीच आलिया कपूर फैमिली के नजदीक आईं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Karan Johar (@karanjohar)

आलिया और रणबीर फिल्म की शूटिंग, फैमिली इमोशन्स और भी कई मौकों पर नजदीक आए. फाइनली दोनों ने शादी कर ली और अब उम्मीद है कि वे एक हैप्पी लाइफ जिएंगे. रोचक सफर फैमिली की तरफ से रणबीर-आलिया को शादी की ढेरों शुभकामनाएं.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *