राम मंदिर भूमि पूजन पर पहली बार आडवाणी ने दिया बयान, कहा- पीएम मोदी तो…

0
16

अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन (Bhumi Pujan) में अब कुछ ही घंटों का समय बचा है। इस ऐतिहासिक दिन का इंतजार ना सिर्फ भारत को है बल्कि पूरी दुनिया को इस पावन घड़ी का इंतजार है। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने हाथों से राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे तो देशवासियों का सीना गर्व से ऊंचा हो जाएगा। अब इसी बीच भूमि पूजन को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख चेहरे लाल कृष्ण आडवाणी (LK Advani) ने पहली बार चुप्पी तोड़ी है।

राम मंदिर पर क्या कह गए एल के आडवाणी?

एल के आडवाणी ने भूमि पूजन से ठीक एक दिन पहले कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राम मंदिर (Ram Mandir) की आधारशिला रखना मेरे ही नहीं बल्कि सभी भारतीयों के लिए ऐतिहासिक और भावनात्मक दिन है। उन्होंने आगे कहा, ‘मेरा मानना है कि राम मंदिर सशक्त, संपन्न और सौहार्दपूर्ण राज्य के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा जहां पर सभी को न्याय मिलेगा और कोई अलग-थलग नहीं होगा।’

पीएम मोदी और एल के आडवाणी

L.K. Advani ने आगे कहा कि भगवान राम विनीत भाव, मर्यादा और शिष्टता के गुणों से युक्त हैं और मेरा मानना है कि यह मंदिर सभी भारतीयों को उनके गुणों को आत्मसात करने के लिए प्रेरित करेगा। वरिष्ठ नेता ने कहा कि मैं विनम्रता से भर जाता कि नियति ने राम जन्मभूमि आंदोलन में वर्ष 1990 में राम रथ यात्रा के माध्यम से मुझे महत्वपूर्ण दायित्व निभाने का मौका दिया।

देखिए ये वीडियो-