Rajesh Khattar: ‘Iron Man’ की आवाज बन फेमस हुए थे शाहिद कूपर के सौतेले पिता

हॉलीवुड की ‘Iron Man’ और ‘The Avengers’ की सीरीज वाली फिल्मों में हिंदी डबिंग में सालों से राजेश खट्टर आवाज देते आ रहे हैं. Rajesh Khattar ने टीवी की दुनिया से अपने करियर की शुरुआत की थी जिन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है. इस साल राजेश अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं और इस मौके पर हम आपको बताएंगे इनके जीवन के बारे में और शाहिद कपूर से इनका रिश्ता कैसा है?



Rajesh Khattar से जुड़ी दिलचस्प बातें

1. 24 सितंबर 1966 को दिल्ली में जन्में एक्टर राजेश खट्टर ने अपनी पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी के हंसराज कॉलेज से की है.
2. साल 1989 में राजेश खट्टर ने पहली बार ‘फिर वही तलाश’ टीवी सीरियल में काम किया था. इसके बाद इन्होंने जुनून, आहट, लेफ्ट राइट लेफ्ट, कुमकुम और सपना बाबुल का…बिदाई जैसे सीरियल में काम किया.
3. राजेश ने बॉलीवुड में सूर्यवंशम, डॉन, डॉन-2, द ट्रेन, हैलो डार्लिंग, खिलाड़ी 786, एक्शन जैक्शन, रेस-2 और ट्रैफिक जैसी फिल्मों में काम किया.

Rajesh Khattar
(Image Source: Instagram/Rajesh Khattar)

4. राजेश ने हॉलीवुड फिल्मों के हिंदी डबिंग में अपनी आवाज दी, इसके अलावा इन्होंने अंग्रेजी और फ्रेंच टीवी सीरीज में भी काम किया है.
5. राजेश खट्टर वाइज ओवर आर्टिस्ट हैं. इन्होंने ‘पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन’ के कैप्टन जैक स्पैरो, ‘एक्स मैन’ के मैग्नीटो, ‘द विंसी कोड’ में टॉम हैंक्स और ‘घोस्ट राइडर’ के जॉनी ब्लेज जैसे किरदारों को आवाज दी है.
6. साल 1990 में राजेश ने शाहिद कपूर की मां नीलिमा अज़ीम के साथ शादी की थी. नीलिमा ने साल 1985 में शाहिद कपूर के पिता पंकज कपूर को तलाक दे दिया था.
7. राजेश खट्टर और नीलिमा अज़ीम का एक बेटा इशान खट्टर है, जिन्होंने बॉलीवुड में साल 2018 में फिल्म धड़क से डेब्यू किया. इनकी आने वाली फिल्म ‘खाली-पीली’ (Khaali Peeli) है.



8. साल 2001 में राजेश और नीलिमा का तलाक हो गया था और साल 2008 में राजेश ने वंदना सजनानी के साथ शादी कर ली थी. साल 2019 में इस जोड़े को पहला बच्चा हुआ जिसका नाम वनराज खट्टर है.
9. शाहिद कपूर और राजेश खट्टर का संबंध काफी अच्छा है. इनकी साथ में कई तस्वीरें आपको Google पर मिल जाएगी.

यह भी पढ़ें- विवादों से भरी है Mahesh Bhatt की जिंदगी, बेटी को किस करने पर हुआ था बवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *