Sushant Singh Rajput से जुड़े इन 10 सवालों के जवाब फैंस आज भी जानना चाहते हैं



बॉलीवुड के फेमस एक्टर सुशांत सिंह राजपूत अगर आज जिंदा होते तो अपना 36वां जन्मदिन मना रहे होते. सुशांत के फैंस आज भी उन्हें याद करते हैं और ये मानने को बिल्कुल भी तैयार नहीं कि उनका जिंदादिल एक्टर सुसाइड भी कर सकता है. सुशांत के जाने के लगभग दो सालों के बाद भी Google पर फैंस उनके बारे में चीजें सर्च करते रहते हैं. सुशांत का जन्म कब हुआ, उनकी मृत्यु कैसे हुई या फिर Sushant Singh Rajput की नेट वर्थ कितनी है. ऐसे ही करीब 10 सवालों के जवाब हम एक साथ लेकर आए हैं.

सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े 10 सवाल | Sushant Singh Rajput facts in Hindi

सुशांत सिंह के निधन को लगभग डेढ़ साल हो गए हैं और आज भी गूगल पर फैंस उनसे जुड़ी जानकारियां अलग-अलग तरह से ढूंढते हैं. यहां हम आपके लिए गूगल से लिए गए Top-10 सवाल और उनके जवाब लेकर आए हैं.

1.सुशांत सिंह राजपूत की वाइफ कौन है? | Who is Sushant Singh Rajput wife?

उत्तर: सुशांत ने शादी नहीं की थी. साल 2009 में उनकी एक गर्लफ्रेंड बनी थीं जिनका नाम अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) है. साल 2016 में उनका ब्रेकअप हो गया था. इसके बाद सुशांत की कथित तौर पर गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) थीं.

2.सुशांत सिंह राजपूत के पास कितनी संपत्ति है? | Sushant Singh Rajput Net Worth

उत्तर: रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुशांत सिंह राजपूत के पास 59 करोड़ रुपये की संपत्ति थी. एक फिल्म के लिए वह 5 से 6 करोड़ रुपये चार्ज करते थे. जून 2018 में सुशांत ने भूमि इंटरनेशनल लूनर लैंड्स से चांद पर जमीन की रजिस्ट्री कराई थी. उनकी यह जमीन चांद के ‘सी ऑफ मसकोवी’ में है.



3.सुशांत राजपूत की मृत्यु कैसे हुई?

उत्तर: मुंबई पुलिस के असिस्टेंट कमिश्नर अभिषेक त्रिमुखे के मुताबिक, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सुशांत की मौत फांसी पर लटकने के बाद दम घुटने के कारण हुई. सीबीआई फिलहाल इस केस पर काम कर रही है लेकिन उन्हें भी अभी तक सुशांत की हत्या के कोई सबूत नहीं मिले हैं, और ऐसी भी खबरें हैं कि सीबीआई भी इस केस को एक तरफ से सुसाइड ही मान रही है.

4.सुशांत सिंह राजपूत कितने साल के थे?

उत्तर: 21 जनवरी, 2020 को सुशांत ने अपना 34वां बर्थडे मनाया था. मगर दुर्भाग्यवश इसके लगभग 5 महीने के बाद उनका निधन हो गया था तो उस समय वह 34 साल के ही थे.

5.सुशांत सिंह राजपूत ने कितनी फिल्मों में काम किया है?

उत्तर: सुशांत ने साल 2014 में फिल्म काई पो चे से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने एमएस धोनी, राब्ता, शुद्ध देसी रोमांस, डिडेक्टिव व्योमकेश, पीके, केदारनाथ, सोन चिरैया, छिछोरे और दिल बेचारा नाम की फिल्में की थीं.



6.सुशांत सिंह राजपूत का घर कहाँ है?

उत्तर: सुशांत सिंह राजपूत रहने वाले बिहार के हैं लेकिन मुंबई में वह बांद्रा में रहते थे. यहां वह महीने 4.5 लाख रुपये रेंट के तौर पर रहते थे. यह एक ड्यूपलैक्स फ्लैट था जिसके बारे में सुशांत ने अपने एक वीडियो में बताया था.

7. सुशांत सिंह राजपूत के केस में आज क्या हुआ?

उत्तर: 14 जून, 2020 को सुशांत सिंह राजपूत बांद्रा स्थित फ्लैट के अपने कमरे में पंखे पर लटके पाए गए थे. मुंबई पुलिस ने मीडिया को बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक सुशांत की मौत दम घुटने के कारण हुई है. सुशांत के फैंस और परिवार वाले इसे हत्या मानते थे इसलिए इसकी सीबीआई जांच की मांग उठाई गई. देशभर में Justice for SSR अभियान चला और इसके बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सिफारिश पर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को यह केस सौंपा.

मुंबई पुलिस के ऊपर ठीक ढंग से कार्रवाई ना करने के आरोप भी लगे. दिल्ली एम्स से एक स्पेशल टीम ने कूपर अस्पताल में जांच भी की और सीबीआई अभी इसकी जांच कर ही रही थी कि इस केस ने ड्रग्स का एंगल ले लिया. लिहाजा ये केस NCB तक गया और इसमें सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके भाई को गिरफ्तार किया गया. अभी भी ड्रग्स रैकेट चल रहे हैं लेकिन सुशांत का केस कहीं ठप सा हो गया है.

8.क्या सुशांत केस बंद हो गया?

उत्तर: 14 जून, 2021 को सुशांत की पहली पुण्यतिथि पर सीबीआई ने बताया था कि सुशांत का केस अभी बंद नहीं किया गया है. फिलहाल जांच चल रही है और सुशांत के फैंस लगातार इंसाफक की मांग भी कर रहे हैं.



9.सुशांत सिंह राजपूत का जन्म कहाँ हुआ?

उत्तर: 21 जनवरी, 1986 को सुशांत सिंह राजपूत का जन्म बिहार के पटना में हुआ था. यहां इनके पिता सरकारी नौकरी करते थे, बाद में सुशांत पढ़ाई के लिए दिल्ली चले गए थे.

10. सुशांत सिंह राजपूत के परिवार में कौन-कौन हैं?

उत्तर: सुशांत सिंह ने 16 साल की उम्र में अपनी मां को खो दिया था. उनके पिता के के सिंह रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी हैं. इनकी तीनसुशांत सिंह की चार बहनें प्रियंका सिंह, श्वेता सिंह कीर्ति, नीतू सिंह और मीतू सिंह हैं.

 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *