ये हैं भारत के सबसे अमीर भिखारी, जानें टॉप-5 अमीर भिखारियों की लिस्ट

Top 5 Richest Beggars|इस दुनिया में हर आदमी अपना और अपने परिवार का पेट भरने के लिए कोई ना कोई काम जरूर करता है. कोई नौकरी करता है, कोई बिजनेस करता है, कोई गलत रास्ते पर निकल जाता है तो कोई भीख मांगने पर मजबूर हो जाता है. मगर किसी काम को करते हुए आप कितना कमा सकते हैं या कितना बचा सकते हैं तो आपका जवाब होगा कि ये आपकी आमदनी पर निर्भर करता है कि कितना खर्च होगा और कितना बचेगा. लेकिन अगर हम आपको बताएं कि कुछ ऐसे भिखारी हैं जिन्होंने भीख मांगकर इतने पैसे बचाए कि वो अमीर हो गए तो क्या आप इस बात पर यकीन कर पाएंगे?



भारत के 5 सबसे अमीर भिखारी | Top 5 Richest Beggars

आज हम आपको भारत के Top 5 Richest Beggars यानी भिखारियों के बारे में बताएंगे जिनके पास संपत्तियां है, बैंक बैलेंसहै और अपना फ्लैट है लेकिन फिर भी वे भीख मांगते हैं. ये खबर हम आपको पत्रिका के अनुसार बता रहे हैं जिसमें इस सूची को बताया गया है, हम इस लेख के लिए पत्रिका वेबसाइट को साभार करते हैं.

पहला अमीर भिखारी- भिखारियों में सबसे अमीर भरत जैन हैं. इन्हें आप मुंबई के परेल एरिया में भीख मांगते हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, उनके पास अपार्टमेंट में दो फ्लैट हैं जिसकी कीमत 70 लाख रुपये प्रति फ्लैट है. इनके पास 1 करोड़ 40 लाख रुपये की संपत्ति है और वह महीना लगभग 75 हजार रुपये भीख मांगकर कमाता है.

Top 5 Richest Beggars
Top 5 Richest Beggars

दूसरा अमीर भिखारी- कोलकाता के लक्ष्मी दूसरे नंबर पर सबसे भिखारी नंबर हैं. साल 1964 से कोलकाता में सिर्फ 16 साल की उम्र से भीख मांगना शुरू कर दिया गया था और 50 से ज्यादा साों के अपने जीवन में उन्हंने भीख मांग-मांग कर लाखों रुपये बटोर लिए. इनके जमा किए पैसे बैंकों में जमा है और आज भी 1 हजार रुपये हर दिन कमाते हैं.

तीसरा अमीर भिखारी- मुंबई के चरनी रोड के पास गीता नाम की महिला भीख मांगती है. कथित तौर पर उन पैसे से इन्हंने फ्लैट खरीदा है जिसमें वह अपने भाई के साथ रहती हैं. गीता एक दिन में 1500 रुपये कमाती हैं और महीने में करीब 45 हजार रुपये उनकी महीने की सैलरी जैसी ही ये इनकम है.



चौथा अमीर भिखारी- मुंबई के रहने वाले चंद्र आजाद के पास गोवंडी में अपने घर में रहते हैं. कथित तौर पर इनके पास 8.77 लाख रुपये खाते में जमा हैं और लगभग 1.5 लाख रुपये नकद थे. साल 2019 में रेल दुर्घटना में अपनी जान गंवाने के बाद उनकी सारी संपत्ति पुलिस ने ढूंढ दी थी.

पांचवा अमीर भिखारी- पटना में रेल प्लेटफॉर्म पर भीख मांगने वाले पप्पू अमीर भिखारियों में आते हैं. एक दुर्घटना में पैर फ्रैक्चर होने के बाद पप्पू ने पटना के रेलवे स्टेशनों पर भीख मांगना शुरू कर दिया था. कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार पप्पू कुमार के पास लगभग 1.25 करोड़ रुपये की संपत्ति है.

यह भी पढ़ें- ‘Pawari Ho Rahi Hai’ का खुमार अब बॉलीवुड पर छाया, देखिए Viral Video

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *