‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की स्टारकास्ट को मिलती है इतनी फीस

भारत में ज्यादातर घरों में एक ही टीवी होती है और फिर जब पूरी फैमिली एक साथ बैठती है तो वो नहीं देख पाते जो सब देखना चाहते हैं क्योंकि सबकी एक ही पसंद हो ये तो नामुमकिन बात है ना. इसलिए ही सब चैनल ने एक सीरियल बनाया जिसे बच्चे से लेकर बूढ़े भी पसंद करते हैं और सीरियल का नाम है ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah), जिसमें मजेदार किस्से भी हैं, सोशल मैसेज भी हैं और बड़ों के लिए गंभीर मुद्दे भी हैं.



साल 2008 में शुरु हुए इस सीरियल को पूरे 10 साल हो गए हैं लेकिन इसकी TRP आज तक कम नहीं हुई. Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah सीरियल हमेशा से टॉप-3 में रहता है और इसी तीन के ग्राफ में ऊपर नीचे जाता है.

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah की स्टारकास्ट फीस

साल 2008 में शुरु होने वाले ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ने अपने 2500 एपिसोड से ज्यादा पूरे कर लिये हैं. इसके साथ ही यह शो हम भारतीयों का सबसे लोकप्रिय और सबसे ज्यादा देखे जाने वाला शो बन चूका है. अब चलिए बताते हैं आपको Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah की स्टारकास्ट की एक दिन की फीस.

दिलीप जोशी (जेठालाल गड़ा)

इस शो में दिलीप जोशी ‘जेठा लाल चम्पकलाल गडा’ का किरदार निभाते हैं. क्योंकि वे बॉलीवुड स्टार हैं इसलिए ये सबसे ज्यादा फीस चार्ज करते हैं. दिलीप जोशी इस शो के सबसे महंगे कलकार है जिन्हें एक दिन के लगभग 50,000 रूपये की फीस दी जाती है.

दिशा वकानी (दयाबेन)

इस शो की सबसे महंगी कलाकार दयाबेन को बताया जाता है. वह एक एपिसोड के 1.5 लाख रुपये चार्ज करती थीं लेकिन प्रेग्नेंसी के दौरान उन्होंने लीव ली और वापस आने के लिए पैसा बढ़ाकर मांगा लेकिन प्रोड्यूसर को यह मंजूर नहीं था इसलिए दिशा अभी तक शो का हिस्सा नहीं बन पाईं.

 

शैलेश लोधा (तारक मेहता)

शैलेश लोधा का इस सीरियल में एक अहम किरदार तारक मेहता के किरदार में है. इसलिए उन्हें 32,000 रुपये एक दिन की फीस चार्ज की जाती है.

नेहा मेहता (अंजली मेहता)

इस शो का दूसरा खूबसूरत चेहरा नेहा मेहता का है जो शो में मिसेज अंजली तारक मेहता का किरदार निभाती हैं. वे इस शो में काम करने के लिये एक दिन के पूरे 25,000 रूपये की फीस चार्ज करती हैं.



तनुज महाशब्दे (सुभ्रमन्यम अय्यर)

तनुज इस सीरियल में बबिता के पति और कृष्णन सुभ्रमन्यम अय्यर का किरदार निभाते है. तनुज इस शो में एक दिन के 23,000 की फीस चार्ज करते है.

मुनमुन दत्ता (बबीता)

सीरियल की सबसे खूबसरत अभिनेत्री मुनमुन दत्ता इस शो में ‘बबिता’ का किरदार निभाती है. मुनमुन इस शो में एक दिन के काम के लिए 30,000 रूपये फीस चार्ज करती हैं.

मंदर चंदवाकर (आत्माराम भिड़े)

टीवी कलकार मंदर चंदवाकर इस शो में एक टीचर ‘आत्माराम तुकाराम भिड़े’ का किरदार निभा रहे है. ये एक दिन काम करने के लिये इस शो से 30,000 की फीस चार्ज करते है.

सोनालिका जोशी (माधवी भिड़े)

टीवी एक्ट्रेस सोनालिका जोशी इस शो में ‘माधवी आत्माराम भिड़े’ का किरदार निभाती है. सोनालिका इस शो में काम करने के लिए एक दिन के 25,000 रुपये फीस लेती है.

निर्मल सोनी (डॉ. हाथी)

इस शो में आजाद कवी ‘डॉक्टर हंसराज हाथी’ का किरदार निभाते है. आजाद इस शो में डॉक्टर हाथी का किरदार निभाने के लिए एक दिन के 25,000 की फीस लेते है.

अम्बिका रंजंकर (कोमल हंसराज)

इस शो में अम्बिका, डॉ हाथी की पत्नी उर्फ़ कोमल हंसराज हाथी का किरदार निभाती है. जहां अम्बिका, कोमल हंसराज का किरदार को निभाने के लिये 26,000 की फीस लेती है.



बलविंदर सिंह (रोशन सिंह सोढ़ी)

रोशन सिंह सोढ़ी का किरदार निभाने वाले एक्टर बलविंदर सिंह जिसे हम इस सीरियल में ‘रोशन सिंह हरजीत सिंह सोढ़ी’ का किरदार निभाते है. इस सीरियल में वह एक दिन काम करने के लिए 28,000 रुपये की फीस लेते है.

जेनिफर मिस्ट्री बन्सिवाल (मिसेस सोढ़ी)

जेनिफर मिस्ट्री इस शो में ‘रोशन कौर रोशन सिंह सोढ़ी’ का किरदार निभाती है. जहां वो इस शो काम करने के लिए एक दिन के 22,000 की फीस लेती है.

श्याम पाठक (पोपटलाल)

श्याम पाठक इस सीरियल में एक जौर्निलिस्ट है और शो में ‘पोपटलाल पांडे’ का किरदार निभाते है. जहां वह इस शो में काम करने के लिए एक दिन के पुरे 28,000 फीस लेते है.

घनश्याम नायक (नट्टू काका)

घनश्याम नायक इस शो में ‘नटवरलाल प्रभाशंकर उद्हैवाला’ यानि नट्टू काका के किरदार को निभाते है. घनश्याम नायक इस शो में काम करने के लिये एक दिन की 3,0000 फीस लेते है.

अमित भट्ट (चंपक लाल गड़ा)

अमित भट्ट इस शो में जेठा लाल के पिता उर्फ़ ‘चम्पकलाल जयंतीलाल गडा’ का किरदार निभाते है. वहीं इस शो में अमित भट्ट एक दिन काम करने के लिये 35,000 रूपये की फीस चार्ज करते है.



नोट: इस शो में सभी स्टारकास्ट की फीस एक रिपोर्ट के आधार पर लिखी है. हो सकता है कि वास्तविकता में इनकी फीस कम या ज्यादा हो क्योंकि आधिकारिक तौर पर किसी की फीस रिवील नहीं की जाती.

यह भी पढ़ें – ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में कब होगी ‘दयाबेन’ की वापसी?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *