प्यार की कमी ने Sushant Singh Rajput को आत्महत्या करने पर किया मजबूर?

जब इंसान अपनी गलतियों को याद करता है जिससे उसे वो सभी बातें याद आती हैं जिनमें उसने किसी अपने का दिल दुखाया हो। मगर बाद में पछताने से इंसान सिर्फ खुद को तकलीफ ही देता है क्योंकि जब वो गलती कर रहा होता है तब उसे इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि सामने वाले पार्टनर को कैसा लग रहा है। कुछ ऐसा ही Sushant Singh Rajput ने भी किया था, जब उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे का दिल दुखाया और इसका पछतावा उन्हें अपने आखिरी दिनों में होने लगा था। चलिए बताते हैं पुलिस के पूछताछ में सुशांत सिंह राजपूत के डॉक्टर ने क्या बताया?



Sushant Singh Rajput के डॉक्टर का बयान हुआ दर्ज

सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या क्यों की, इस बात का पता मुंबई पुलिस लगाने में जुटी है। सुशांत के दोस्तों ने बताया कि वे काफी दिनों से डिप्रेशन में थे, हालांकि उन्हें क्या बात मुख्यतौर पर परेशान कर रही थी ये नहीं सामने आया। इस केस की पड़ताल में पुलिस ने Sushant Singh Rajput के डॉक्टर केरसी का बयान दर्ज कर लिया है, उन्होंने पुलिस को सुशांत के रिलेशनसिप्स से जुड़ी कई बातें डॉक्टर को बताए थे। BreakingBoom की एक रिपोर्ट के अनुसार, सुशांत के साइकियाट्रिस्ट ने पुलिस को बताया कि सुशांत डॉक्टर के संपर्क में करीब 6 महीने पहले आए थे। सुशांत ने उन्हें बताया था कि पिछले एक साल से वे डिप्रेशन में हैं। उनकी एक्स गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप के बाद उनके जीवन में कुछ अच्छा नहीं हो रहा था। इसके बाद उनके जीवन में कृति सेनन आईं लेकिन उनका रिश्ता भी लंबा नहीं चल सका था।

डॉक्टर ने बताया कि इसके बाद उनकी लाइफ में एक एक्टर की बेटी भी आईं, इनके साथ उन्होंने काम भी किया था। उस एक्टर की बेटी के साथ नजदीकियां बढीं लेकिन एक्ट्रेस की मां ने उन्हें सुशांत से दूर रहने को कहा और बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया था। इन दो ब्रेकअप के बाद उनका करियर भी ठीक से नहीं चल रहा था, और इससे वे परेशान थे।

Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput

डॉक्टर ने बताया कि सुशांत इतने परेशान थे कि वे महीने में तीन बार उनके पास पहुंच जाते थे। इसके बाद Sushant Singh Rajput के जीवन में रिया चक्रवर्ती आईं, पहले तो रिया अपनी सहेली के साथ वर्सोवा में रहती थीं लेकिन सुशांत से रिलेशन में आने के बाद उनके साथ आकर रहने लगीं। डॉक्टर ने बताया तब सुशांत की स्थिति ठीक हो रही थी, और वे इस रिश्ते खुश महसूस करने लगे थे। सोशल मीडिया पर वे रिया के साथ तस्वीरें डालते थे और उनके साथ वे अच्छा महसूस भी करते थे। मगर रिया को सोशल मीडिया पर तस्वीर डालने वाली बात पसंद नहीं आई और इनका खूब झगड़ा भी हुआ। लॉकडाउन के दौरान रिया सुशांत से ब्रेकअप करके चली गईं, इसके बाद सुशांत ने डॉक्टर से अप्वाइंटमेंट लिया लेकिन मिल नहीं सके।



सुशांत अक्सर करते थे Ankita Lokhande का जिक्र

लॉकडाउन की शुरुआत में सुशांत ने डॉक्टर से फोन पर बात की और उन्हें बताया कि उन्हें अजीब-अजीब ख्याल आते हैं। उन्हें भूख का एहसास नहीं होता, उन्हें नींद नहीं आती और उनका मन बहुत परेशान रहता है। तब डॉक्टर ने लॉकडाउन खुलने पर उनसे मिलने की बात कही, उनकी मुलाकात जून के आखिर में होने वाली थी। डॉक्टर ने पुलिस को बताया कि वे अक्सर अंकिता की कमी महसूस करते थे और उन्हें याद करते हुए रो देते थे। सुशांत को एहसास था कि ब्रेकअप करके उन्होंने बहुत बड़ी गलती कर दी थी। इसी कड़ी में डॉक्टर ने एक बात और बताई कि वो एक चीज को कई डायरेक्शन में सोचते वाले व्यक्ति थे। डॉक्टर के मुताबिक उनका दिमाग बाइलोपर था, और सुशांत के जीवन में खुशियां बहुत हो चुकी हैं ऐसा उन्हें लगने लगा था। आपको बता दें कि सुशांत के आत्महत्या करने के कुछ ही दिन पहले अंकिता लोखंडे ने बिजनेसमैन विकी जैन के साथ सगाई की थी।

Sushant Singh Rajput
सुशांत और अंकिता

रिपोर्ट्स के मुताबिक सुशांत इस खबर से काफी डिस्टर्ब हो गए थे। इनके हाउसहेल्पर ने बताया कि सुसाइड के तीन दिन पहले उन्होंने सबकी सैलरी दे दी और कहा कि पता नहीं आगे मैं आप लोगों से काम ले सकूं या नहीं। इसके बाद मैनेजर से भी बताया कि अब उनके ऊपर एक भी रुपये बकाया नहीं है। घर के नौकरों के मुताबिक सुशांत पिछले 10 दिनों से परेशान थे और अपनी मां को अक्सर याद करते थे। इन बातों से लगता है कि Sushant Singh Rajput अपने जीवन में प्यार की कमी को महसूस कर रहे थे, अगर उन्हें प्यार का सहारा या फिर अंकिता ही समझा देती तो शायद वे सुसाइड जैसा कदम नहीं उठाते।



डॉक्टर ने एक और अहम बात बताई थी कि सुशांत बोलते थे कि उनकी जिंदगी में लड़कियां कई आईं लेकिन उन्हें अंकिता जैसा प्यार किसी ने नहीं किया। अंकिता उनका ख्याल रखती थीं, और उनसे बहुत प्यार करती थीं लेकिन उन्होंने सब खुद खत्म कर लिया था।

यह भी पढ़ें- Sushant Singh Rajput के निधन पर इन सेलिब्रिटीज ने क्या-क्या कहा?

Leave a Reply

Your email address will not be published.