सुसाइड के पहले Sushant Singh Rajput ने खुद को Google पर क्यों किया था सर्च ?

Sushant Singh Rajput के निधन को 15 दिन से ज्यादा हो गया है, और अब तक मुंबई पुलिस ने सुशांत की फैमिली, गर्लफ्रेंड्स, को-एक्ट्रेस सहित करीब 29 लोगों के बयान दर्ज किए हैं। सोशल मीडिया पर जस्टिस फॉर सुशांत (Justice for Sushant) बढ़ती हुई मांग के कारण पुलिस इस केस की गहराई तक जा रही है। मगर कुछ ऐसी-ऐसी बातें सामने आ रही हैं जिससे ये कह पाना मुश्किल होता जा रहा है कि आखिर सुशांत सिंह राजपूत ने सुसाइड किया क्यों था?



Sushant Singh Rajput के मोबाइल की फॉरेंसिक रिपोर्ट

14 जून के दिन बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर्स में एक Sushant Singh Rajput के आत्महत्या की खबर आई। इससे उनका परिवार और फैंस बुरी तरह टूट गए और लगातार सुशांत सिंह के सुसाइड केस में सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। इसी बीच एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें सुशांत के मोबाइल की फॉरेंसिक रिपोर्ट के बारे में जिक्र हुआ है। इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद फैंस की चिंता बढ़ गई है और इससे एक सवाल भी पैदा होता है। रिपोर्ट्स के अनुसार, सुशांत ने आत्महत्या करने से पहले सुबह करीब 10.15 बजे Google पर अपना नाम ‘Sushant Singh Rajput’ सर्च किया था। इसके साथ ही दावा किया गया है कि सुशांत ने इसके बाद खुद से जुड़े कुछ न्यूज आर्टिकल्स भी पढ़े। अब ऐसे में सवाल ये पैदा होता है कि आखिर सुशांत खुद के बारे में जानना क्या चाहते थे? उनका डिप्रेशन किस वजह से था? फिल्में ना मिलने के कारण एक टॉपर मैंटली इतना वीक कैसे हो सकता है?

Sushant Singh Rajput
Image Courtesy: ZeeNews

इसके साथ ही एक खबर और है कि Wikipedia पर 9 से 10 बजे के बीच में ही सुशांत सिंह राजपूत के निधन की खबर Edit हो गई थी। इसके पीछे की वजब पुलिस जांच रही है लेकिन ये बहुत बड़ी बात है क्योंकि Sushant Singh Rajput के सुसाइड करने की खबर 12 से 1 बजे के बीच में आई है लेकिन वीकिपीडिया पर पहले ही अपडेट कैसे हो गया? ये सभी बातें इस तरफ इशारा करती हैं कि दाल में कुछ तो काला है।

ऐसी रही पोस्टमार्टम रिपोर्ट | Sushant Singh Rajput Postmartem Report

कुछ दिनों पहले सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई जिसमें कूपर अस्पताल के 3 डॉक्टर्स के साइन थे और फिर बाद में 5 डॉक्टर्स के साइन किए हुए डॉक्यूमेंट्स के साथ कई बातें सामने आई। रिपोर्ट के मुताबिक सुशांत की मौत Asphyxia यानी दम घुटने या शरीर को पर्याप्त ऑक्सीजन ना मिलने के कारण हुई है। सुशांत के शरीर पर कोई बाहरी चोट नहीं पाई गई और ना ही उनके नाखून गंदे थे। विसरा रिपोर्ट में भी किसी तरह का संदिग्ध पदार्थ उनके शरीर में नहीं पाया गया।



लिहाजा ये साबित हुआ कि Sushant Singh Rajput का सुसाइड ही हुआ है लेकिन फिर भी सोशल मीडिया पर सुशांत के फैंस निरंतर सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं, इसमें सुशांत का परिवार भी शामिल है। वहीं ट्वीटर और फेसबुक पर #CBIMustForSushant ट्रेंड कर रहा है।

यह भी पढ़ें- सामने आई यशराज और Sushant Singh Rajput के कॉन्ट्रेक्ट की तीन अहम शर्तें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *