Sushant Singh Rajput केस में खर्च हो चुके हैं इतने करोड़, क्या निकला हल?

बॉलीवुड एक्टर Sushant Singh Rajput के निधन को 6 महीने से ज्यादा हो गए हैं लेकिन अभी तक ये क्लियर नहीं हो पाया कि आखिर सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की क्यों थी. अगर उन्होंने आत्महत्या नहीं की तो उनके साथ क्या हुआ था, सुशांत के फैंस आज भी इस मुहीम को चलाते हुए जानना चाहते हैं कि आखिर कब सुशांत सिंह को इंसाफ मिलेगा. 14 जून के बाद से अब तक सुशांत केस में कम से कम 5 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं लेकिन इसका समाधान निकला?



Sushant Singh Rajput केस में खर्च हुए करोड़ों

सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच के दौरान अभी तक की जांच का नतीजा कुछ भी नहीं निकला लेकिन इस दौरान 5 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं. मुंबई पुलिस से शुरुआत हुई इस खर्चे में चार एजेंसियां जुड़ी थीं जो अलग-अलग तरह से इस केस में जांच कर रही हैं. सबसे पहले मुंबई पुलिस ने इस केस को जांचना शुरू किया लेकिन बेनतीजा आने पर जनता की मांग पर इस केस को सुप्रीम कोर्ट ने CBI को दे दिया. इस एंगल से जांच हो ही रही थी कि ड्रग्स मामला सामने आया और NCB ने इस केस को खंगालना शुरू कर दिया. सुशांत सिंह राजपूत की मौत अभी भी रहस्य बना हुआ है और एजेंसियां अपना-अपना काम कर रही है. मगर हल कहीं से नहीं निकल पा रहा है. इस बीच जनता द्वारा पे करों का इस्तेमाल इस तरह से खर्च किया जा रहा है. सीबीआई का मानना यह मौत केवल एक आत्महत्या है हालांकि सीबीआई ने ऐसा आधिकारिक तौर पर अभी नहीं कहा है. 6 महीने में इस केस से 4 एजेंसियां जुड़ीं और जांच के दौरान आम जनता के टैक्स के रूप में चुकाए हुए करोड़ों रुपये स्वाहा हो गए.



जानें कैसे खर्च हुए जांच के नाम पर 5 करोड़ रुपये?

Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput

आम जनता के करोड़ों रुपये कैसे और कहां स्वाहा हुए, इसके बारे में आपको पता होना चाहिए. इस हाई प्रोफाइल मामले की जांच में मुंबई पुलिस के दर्जनों अधिकारी और कर्मचाकी 2 महीने तक लगे रहे. इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय के एक दर्जन से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारी इस मामले में जांच करने के लिए जुटे रहे. CBI को यह मामला सौंपे जाने के बाद सीबीआई के लगभग 50 अधिकारी और कर्मचारी दिल्ली से मुंबई पहंचे थे उनके रहने, खाने और सैलरी का खर्चा भी सरकारी खजाने से ही गया. इस मामले में सबसे दिलचस्पी और हास्यप्रद पहलू नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने दिखाया जो अपनी तरफ से सुशांत मामले में जांच शुरू की. इनकी भी विशेष टीम दिल्ली से मुंबई गई इनके जाने का हवाई खर्चा रहा.

इस तरह से Sushant Singh Rajput केस में पैसे तो खर्च हो रहे हैं लेकिन नतीजा कुछ भी नहीं निकला. सुशांत के फैंस और परिवार वाले आज भी लगातार Justice for Sushant का नारा लगा रहे हैं. मगर क्या ये मामला पूरी तरह कभी सुलझ पाएगा या फिर दूसरे हाई प्रोफाइल केस की तरह ये भी दब जाएगा, ये तो समय आने पर पता चल ही जाएगा.



यह भी पढ़ें- अक्षय नहीं Sushant Singh Rajput का था FAU-G गेम कॉन्सेप्ट? कंपनी ने कही ये बात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *