इंटीरियर डिजाइनर से बिग बॉस विनर तक, ऐसा रहा Sidharth Shukla का सफर



02 सितंबर, 2021 की सुबह फिल्म इंडस्ट्री से बेहद दुखद खबर आई और खबर ये रही कि एक्टर Sidharth Shukla का 40 साल की उम्र में निधन हो गया. खबरों के मुताबिक, सिद्धार्थ शुक्ला का निधन हार्ट अटैक के कारण हुआ है जबकि वह एक फिट एक्टर थे. सिद्धार्थ ने अपने 40 साल की उम्र में नेम, फेम और शोहरत सबकुछ पा लिया था लेकिन सोशल मीडिया पर कुछ लोगों को ऐसा लगता है कि Sidharth Shukla Death किसी और वजह से हुई है लेकिन ऐसा कुछ होने की पुष्टि तो नहीं की जा रही है. यहां हम आपको Sidharth Shukla Biography in Hindi में सबकुछ बताएंगे.

सिद्धार्थ शुक्ला की शुरुआति | Sidharth Shukla Biography in Hindi

12 दिसंबर, 1980 को मुंबई में जन्में सिद्धार्थ शुक्ला के पिता अशोक शुक्ला भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) में नौकरी करते थे और उनके निधन के बाद उनकी मां रीता शुक्ला नौकरी करने लगीं. सिद्धार्थ का परिवार पैतृक रूप से उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद (अब प्रयागराज) से जुड़ा है. सिद्धार्थ की शुरुआती पढ़ाई मुंबई से ही हुई और आगे की पढ़ाई सेंट जेवियर कॉलेज से हुई. सिद्धार्थ ने बहुत कम उम्र में अपने पिता को खो दिया था और उनके साथ उनकी दो बहनों का पोषण उनकी मां ने किया. सिद्धार्थ अपनी मां के बेहद करीब थे और उन्हें खूब पैंपरिंग भी मिली. साल 2004 में सिद्धार्थ ने मॉडलिंग शुरू कर दी थी जबकि कॉलेज की पढ़ाई के बाद उन्होंने 2 साल एक इंटिरियर डिजाइनर के रूप में अपने करियर की शुरूआत की थी. मॉडलिंग के दौरान ही उन्हें इरा अरुण के म्यूजिक वीडियो ‘रेशम का रुमाल’ में काम मिल गया था. इसके बाद उन्होंने छोटे पर्दे का रुख किया.



सिद्धार्थ शुक्ला का करियर | Sidharth Shukla Acting Career

बेहतरीन पर्सनैलिटी के मालिक रहे सिद्धार्थ ने साल 2004 में Gladrags Contest के लिए रैंप पर उतरे थे और उसमें वह रनरअप रहे. साल 2005 में टर्की में आयोजित हुए World’s Best Model में हिस्सा लिया और उसमें सिद्धार्थ पहले भारतीय ही नहीं बल्कि एशियन भी थे जिन्होंने पूरे एशिया, लैटिन अमेरिका और यूरोप के 40 कंटेस्टेंट्स को मात देकर जीत हासिल की. इसके बाद बजाज अवेंजर और ICICI के विज्ञापनों में नजर आने लगे. साल 2008 में सिद्धार्थ को पहला टीवी सीरियल मिला जिसका नाम बाबुल का आंगन छूटे ना था और उसमें उन्होंने शुभ राणावत का किरदार किया था. इसके बाद उन्होंने जाने पहचाने ये अजनबी, आहट, लव यू जिंदगी और सीआईडी जैसे शोज में नजर आए.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sidharth Shukla (@realsidharthshukla)

साल 2012 में सिद्धार्थ शुक्ला ने कलर्स के पॉपुलर शो बालिका वधु में एंट्री ली जिसमें वह IAS ऑफिसर शिव का किरदार निभाया था. शो में शिव और आनंदी की जोड़ी घर-घर में पसंद की गई और सिद्धार्थ को खूब लोकप्रियता मिली. साल 2012 में सिद्धार्थ को धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म हम्टी शर्मा की दुल्हनिया में अहम किदार मिला. सिद्धार्थ के अलावा इसमें Alia Bhatt और Varun Dhawan लीड रोल में थे. इसके बाद सिद्धार्थ ने झलक दिखला जा सीजन 6 के विनर रहे, खतरों के खिलाड़ी सीजन 7 के विनर रहे. इसके अलावा वे सावधान इंडिया और इंडियाज गॉट टैलेंट में होस्ट के रूप में भी नजर आए. साल 2019 में उन्हें Bigg Boss 13 में एंट्री में मिली और यहां उन्होंने Bigg Boss 13 Winner का टैग लाइन तो हासिल किया ही साथ में उनकी और शहनाज गिल की जोड़ी Sidnaaz की जोड़ी बनकर सामने आई.



सिद्धार्थ शुक्ला वेब सीरीज और म्यूजिक एल्बम्स

बिग बॉस 13 का विनर बनने के बाद सिद्धार्थ को कई वेब सीरीज और म्यूजिक एल्बम्स ऑफर हुए. इसमें से दो उन्होंने Shehnaz Gill के साथ किए. एक टोनी कक्कड़ के गाने ‘शोना मेरी शोना’ और दूसरा दर्शन रावल के गाने ‘भुला दुंगा’ था और दोनों ही सुपरहिट रहे. इसके अलावा सिद्धार्थ ने All Times Balaji की वेब सीरीज broken-3 में काम किया और यह सुपरहिट सीरीज रही. रिपोर्ट के मुताबिक, सिद्धार्थ ने एकता कपूर के कुछ वेब सीरीज को भी साइन किए थे.

सोशल मीडिया पर छाए थे सिद्धार्थ शुक्ला

Siddharth Shukla
Photo Credit: Instagram/ Siddharth Shukla

बिग बॉस 13 का विनर बनने के बाद उनकी फैन फॉलोविंग बढ़ गई. सोशल मीडिया पर Sidharth Shukla Twitter हो या Sidharth Shukla Instagram हर प्लेटफॉर्म पर उनके फॉलोवर्स बढ़े हैं. इंटरनेट पर लोग Sidharth Shukla Net Worth सर्च करने लगे हैं जबकि डीएनए इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बिग बॉस 13 के विनर बनने के बाद सिद्धार्थ शुक्ला 8.80 करोड़ के मालिक हो गए थे जबकि उनकी मंथली इनकम 10 लाख रुपये के आसपास थी. Sidharth Shukla Age बहुत कम थी, मात्र 40 साल की उम्र में उनको हार्ट अटैक आना बहुत ही हैरान करने वाली बात है. जबकि Sidharth Shukla Fitness के बारे में हर कोई जानता है.

 ये भी पढ़ें- कैसे हुई Sidharth Shukla की मौत? डॉक्टर ने कही ये बात

यह भी पढ़ें: क्या होता है विसरा? पोस्टमार्टम के बाद इसे क्यों रखा जाता है सुरक्षित?, जानिए



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *