Sushant Singh Rajput के अलावा इन 11 सितारों की भी हुई रहस्यमयी मौत

Deaths in Bollywood: 14 जून की दोपहर बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर ली। इस खबर से पूरा देश गमगीन हो गया और हर किसी के मन में यही सवाल था कि दौलत, शोहरत पाने के बाद भी सुशांत ने ऐसा क्यों किया? ये सवाल सिर्फ सुशांत के लिए नहीं बल्कि बॉलीवुड में कई ऐसे सितारों की मौत हुई जिसका रहस्य खुल ही नहीं पाया। उनकी मौत के पीछे का कारण तो नहीं पता चला लेकिन उनके चाहने वालों के मन में एक सवाल हमेशा के लिए रह गया।



बॉलीवुड की 11 रहस्यमयी मौत | Deaths in Bollywood

कोई भी इंसान खुशी से नहीं मरता, उसके जीवन में कई सारी निगेटिव एनर्जी उसे मरने पर विवश कर देती हैं। यहां सिर्फ सुशांत सिंह राजपूत की नहीं बल्कि फिल्म इंडस्ट्री की 11 ऐसे सितारों की बात करेंगे जिन्होंने जिंदगी से जंग हारी और उनके मरने की वजह आजतक सामने नहीं आई। यहां रहस्यमयी Deaths in Bollywood के बारे में आपको बताएंगे।

सुशांत सिंह राजपूत | Sushant Singh Rajput

Deaths in Bollywood
सुशांत सिंह राजपूत

पहले बात करेंगे सुशांत सिंह राजपूत की, इन्होंने अपनी जिंदगी में जो भी चाहा वो इन्हें मिला। इंजीनयरिंग कॉलेज से डांस क्लास, फिर थिएटर, फिर टीवी का बड़ा स्टार और फिर फिल्मों में खास पहचान बनाने के बाद सुशांत को आखिर किस चीज की कमी ने मार डाला। उनका आखिरी पोस्ट 3 जून को अपनी मां को याद करते हुए था और फिर 14 जून को उन्होंने अपना जीवन समाप्त कर लिया। सुशांत के मैनेजर के मुताबिक सुशांत ने सुबह 9.30 बजे अपनी बहन से बात की और जूस पीकर अपने कमरे में चले गए। सुशांत ने नाश्ता करने से मना कर दिया और जब 1 बजे के करीब उनका नौकर खाने के लिए उन्हें बुलाने गया तो उनका दरवाजा नहीं खुला। नीचे के फ्लोर में सुशांत के दोस्त रहते थे नौकर ने उन्हें बुलाया और जब दरवाजा नहीं खुला को दूसरी चाभी से दरवाजा खोला गया और सुशांत की लाश पंखे में लटकी मिली।किसी को नहीं पता चला कि उन्होंने ऐसा क्यों किया बस ये बातें सामने आ रही हैं कि पिछले 6 महीने से वे काफी डिस्टर्ब थे।

गुरुदत्त | Guru Dutt

Deaths in Bollywood
गुरु दत्त

इनसे पहले गुरुदत्त की मौत भी रहस्यमई रही। 40’s के सुपरस्टार गुरुदत्त एक बेहतरीन प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और एक्टर थे लेकिन अक्टूबर, 1964 में मुंबई के पैटर रोड इलाके में स्थित उनके फ्लैट में वे मृत पाए गए थे, उस समय उनकी उम्र करीब 31 साल थी।

मनमोहन देसाई | Manmohan Desai

Mysterious Deaths in Bollywood
अमिताभ बच्चन के साथ मनमोहन देसाई

हिंदू सिनेमा के सफल फिल्म मेकर मनमोहन देसाई ने अमर अकबर एंथोनी, कूली और मर्द जैसी फिल्में बनाई थीं। साल 1989 में उनकी पत्नी का देहांत हो गया था फिर साल 1992 में वे एक्ट्रेस नंदा के साथ चर्चा में आए मगर साल 1994 में उनकी लाश मुंबई के गिरगॉं स्थित उनके घर में मनमोहन देसाई की लाश मिली।



दिव्या भारती | Divya Bharti

Deaths in Bollywood
इसी बिल्डिंग से दिव्या भारती ने छलांग लगाई थी

साल 1992 में फिल्म दीवाना से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस दिव्या भारती ने कम समय में अपाल सफलता हासिल की। दिव्या ने 19 साल की उम्र तक शोला और शबनम, विश्वात्मा, बलवान जैसी करीब 14 फिल्मों में काम किया था। दिव्या के पति साजिद नाडियाडवाला के मुताबिक, दिव्या ने अपने अपार्टमेंट के 5वें फ्लोर से छलांग लगा दी थी। 5 अप्रैल, 1993 में हुई इस घटना के बारे में आज तक कोई सुराग नहीं मिला जबकि दिव्या का करियर अच्छा चल रहा था।

सिल्क स्मिता | Silk Smitha

Mysterious Deaths in Bollywood
साउथ की सुपरस्टार सिल्क स्मिता

साउथ सिनेमा की सुपरस्टार सिल्क स्मिता जिनकी बायोपिक डर्टी पिक्टर में विद्या बालन ने काम किया था। सिल्क स्मिता का असली नाम विजय लक्ष्मी था, सिल्क अनाथ थीं और उन्हें आंध्रप्रदेश में एक महिला ने गोद लिया था। 16 साल की उम्र में सिल्क मद्रास चली गईं और मेकअप आर्टिस्ट के रूप में उन्होंने अपना करियर शुरु किया था। फिल्मों में सिल्क ज्यादातर वैंप का किरदार निभाती थीं। साल 1996 में सिल्क स्मिता अपने चेन्नई स्थित फ्लैट में मृत अवस्था में पाई गई थीं, तब उनकी उम्र 36 साल थी। इनकी मौत कैसे हुई Mysterious Deaths in Bollywood में एक पहेली बनकर रह गई।

रीम कपाड़िया | Reem Kapadia

Mysterious Deaths in Bollywood
फिल्म हवेली में राकेश रोशन के साथ रीम कपाड़िया

डिंपल कपाड़िया की सबसे छोटी बहन रीम कपाड़िया ने कुछ हिंदी फिल्मों में काम किया था। साल 2000 में रीम लंदन में स्थित अपने घर में मृत पाई गईं, ये माना गया कि उन्होंने आत्महत्या की है लेकिन ये साफ नहीं हो पाया।

जिया खान | Jiah Khan

Mysterious Deaths in Bollywood
जिया खान

जिया खान ने अपने करियर की शुरुआत में ही आमिर खान के साथ गजनी और अमिताभ बच्चन के साथ निशब्द जैसी फिल्में की। इसके बावजूद उनका करियर खास नहीं चला, साल 2013 में जिया की लाश उनके घर में मिली। सुसाइड नोट पर उन्होंने जिंदगी से हारकर ऐसा कदम उठाने की बात कही थी। एक्टर आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली के साथ उनका अफेयर रहा और उनके ऊपर आरोप लगा कि जिया को सुसाइड करने के लिए उन्होंने उक्साया था। सूरज पंचोली के ऊपर आज भी वो केस चल रहा है।बता दें उस समय जिया की उम्र सिर्फ 25 साल थी।



परवीन बाबी | Parveen Babi

Mysterious Deaths in Bollywood
परवीन बाबी

परवीन बाबी ने अमिताभ बच्चन, शशि कपूर जैसे बड़े सितारों के साथ काम किया, करियर में कई सुपरहिट फिल्में दीं लेकिन इनका आधा जीवन भी डिप्रेशन में ही गुजरा। परवीन मुंबई में स्थित अपने फ्लैट में अकेली रहती थीं और साल 2005 की ये घटना है जब उनके फ्लैट के डोर पर तीन दिनों तक न्यूजपेपर, दूध का पैकेट पड़ा हुआ था। तब उनके पड़ोसी ने काफी नॉक किया पर दरवाजा नहीं खुला तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी और मास्टर की के जरिए दरवाजा खोला गया तब उनका शव रूम में मिला, जो तीन दिनों में काफी सड़ गया था। इनकी मौत Mysterious Deaths in Bollywood में सबसे भयावह रही।

मीना कुमारी | Meena Kumari

Mysterious Deaths in Bollywood
फिल्म के एक गाने में मीना कुमारी

50’s की ट्रेजेडी क्वीन के नाम से फेमस एक्ट्रेस मीना कुमारी के ऊपर अपने परिवार की जिम्मेदारी कम समय से ही आ गयी थी। वे काफी डिप्रेशन में रहने लगी थीं और अक्सर शराब के नशे में रहती थीं। इस अदाकारा की मृत्यु करीब 36 साल की उम्र में अचानक हो गई थी जिसके बारे में किसी को नहीं पता। Mysterious Deaths in Bollywood में मीना कुमारी का नाम भी शामिल हुआ।

प्रत्युषा बनर्जी | Pratyusha Banerjee

Mysterious Deaths in Bollywood
प्रत्युषा बनर्जी

टीवी इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस प्रत्युषा बनर्जी ने 25 साल की उम्र में आत्महत्या कर ली थी। प्रत्युषा को आपने कलर्स के पॉपुलर शो बालिका वधु में आनंदी के रूप में देखा था। कम समय में उन्होंने खास पहचान बना ली थी, उन्हें कई अवॉर्ड्स भी मिले। साल 2016 में उनका शव उनके फ्लैट में मिला, इनकी मौत की वजह भी डिप्रेशन बताई गई।

श्रीदेवी | Sridevi

Mysterious Deaths in Bollywood
फिल्म चांदनी में श्रीदेवी

मिस हवाहवाई के नाम से फेमस श्रीदेवी को बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार का दर्जा प्राप्त था। उन्होंने अपने करियर में दो पारी खेली, एक शादी से पहले और दूसरी शादी के बाद. श्रीदेवी ने दोनों ही पारी में सफलता हासिल की। करीब 56 साल की उम्र में श्रीदेवी की रहस्यमयी मौत हुई। वे अपने भांजे की शादी में दुबई गई थीं और वहां जब पूरा परिवार इंडिया वापस आ गया तब वे अपनी बेटी जाह्नवी कपूर के बर्थडे गिफ्ट की शॉपिंग के लिए रुक गईं। दुबई के एक होटल के बाथरूम में बाथटब में डूबने के कारण उनकी मौत हुई लेकिन ये बात उनके फैंस को हजम नहीं हुई। अचानक उनकी मौत ने हर किसी को हैरान कर दिया।

यह भी पढ़ें- Sushant Singh Rajput के निधन पर इन सेलिब्रिटीज ने क्या-क्या कहा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *