विवादों से भरी है Mahesh Bhatt की जिंदगी, बेटी को किस करने पर हुआ था बवाल

Sushant Singh Rajput Case में बॉलीवुड की कई हस्तियों का नाम जुड़ा है और इनमें से एक Mahesh Bhatt भी हैं. फिल्म मेकर महेश भट्ट के साथ ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब उनका नाम विवादों में घिरा है, इससे पहले भी Mahesh Bhatt Controversy खूब चर्चा में रही और इनकी खूब आलोचनाएं भी हुईं. फिर वो अपनी बेटी से स्मूच करने पर हो, एक्ट्रेस परवीन बाबी की रहस्यमयी मौत पर हो या कोई दूसरा विवाद हो. 72 वर्षीय फिल्म निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट का इंडस्ट्री में नाम बोल्ड फिल्में बनाने के लिए लिया जाता है.



महेश भट्ट के विवाद | Mahesh Bhatt Controversy

20 सितंबर, 1948 को मुंबई में जन्में महेश भट्ट के पिता नानाभाई भट्ट और मां शिरिन मोहम्मद अली थीं. भट्ट के पिता हिंदू ब्राह्मण थे जबकि इनकी मां गुजराती मुस्लिम थीं. इनके भाई मुकेश भट्ट हैं जो कि फिल्म डायरेक्टर हैं. महेश भट्ट ने अपने करियर की शुरुआत नौकरी से की थी, लेकिन बाद में इन्होंने विज्ञापन बनाने का काम शुरु किया. फिर इन्हें डायरेक्टर राज खोसला को असिस्ट करने का मौका मिला और यहां से इनका करियर शुरु हुआ. भट्ट से जुड़ी अनसुनी बातें..
Mahesh Bhatt
महेश भट्ट और किरण भट्ट

1. कॉलेज के समय महेश भट्ट को विदेशी लड़की लोरिएन ब्राइट से प्यार हुआ था. इनसे शादी करके महेश ने इनका नाम किरण भट्ट रख दिया था. इनसे महेश को दो बच्चे पूजा और राहुल हुए.

2. 70 के दशक में महेश भट्ट का अफेयर एक्ट्रेस परवीन बाबी से हुआ जिसके कारण किरण से इनका रिश्ता टूट गया. परवीन के साथ महेश लिव इन में रहे, मगर उनसे शादी नहीं की.

3. एक दौर था जब परवीन बाबी बुरी तरह डिप्रेशन में चली गईं, और वे महेश के अलावा सबको अपना दुश्मन समझने लगी थीं. काफी समय तक उनका दिमाग के डॉक्टर से इलाज चला था और वे महेश से बहुत प्रेम करती थीं.

4. 80 के दशक में बरवीन बाबी और महेश भट्ट अलग हो गए और साल 2005 में परवीन अपने फ्लैट में मृत पाई गई थीं. उस समय खूब चर्चा रही कि परवीन ने आत्महत्या महेश भट्ट के ब्लैकमेलिंग के कारण की थी.

Mahesh Bhatt
Photo Source : Instagram

5. साल 1986 में महेश भट्ट ने सोनी रजदान के साथ शादी की जिनसे इन्हें दो बेटियां शाहीन और आलिया भट्ट हुईं. सोनी के साथ महेश आज भी रह रहे हैं लेकिन एक समय ऐसा भी आया था जब इनसे भी शादी टूटने की खबरें थीं.

6. महेश भट्ट अपनी जिंदगी के पहलुओं को फिल्मों के जरिए दिखाने की कोशिश करते हैं. उदाहरण के लिए उन्हें 20 साल की उम्र में प्यार हुआ था तो उसे फिल्म आशिकी (1990) में दिखाया. इसके बाद परवीन बाबी के साथ उनका जैसा रिश्ता था उसे फिल्म वो लम्हे (2007) में दिखाया.

7. 90 के दशक में महेश भट्ट की उनकी बेटी पूजा भट्ट के साथ स्मूच करते हुए एक तस्वीर खूब चर्चा में थी. उन्होंने एक मैग्ज़ीन के लिए ये फोटोशूट करवाया था, जिसके बाद पिता-बेटी के रिश्ते को शर्मसार करने के आरोप भट्ट पर लगा था.



8. इस फोटोशूट को लेकर बवाल इतना बढ़ गया था कि भट्ट को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सफाई देनी पड़ी थी. भट्ट ने अपनी गलती मानी और उन्हें उस समय काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था.

9. इस कॉन्फ्रेंस में भट्ट ने कहा था कि अगर पूजा उनकी बेटी नहीं होती तो वे उनसे शादी कर लेते. इसके बाद मीडिया के जरिए उनका नाम खूब उछला और फिर खबर आई कि महेश भट्ट ने ये बात डिप्रेशन में कह दी थी.

Mahesh Bhatt
विवादित तस्वीर

10. अब सुशांत मामले में भी लोग महेश भट्ट का नाम रिया चक्रवर्ती के साथ जोड़ रहे हैं, वैसे लोगों में ये बात रिया के सोशल मीडिया अकाउंट की कुछ तस्वीरों और कमेंट्स के आधार पर आई है.

11. महेश भट्ट ने अपने चार दशक के फिल्मी करियर में करीब 50 फिल्मों का निर्देशन किया है. इसके अलावा उनके होम प्रोडक्शन भट्ट कैंप में बहुत सारी फिल्में बनी हैं, जिनमें ज्यादातर बोल्ड रहती हैं.

12. महेश भट्ट की जख्म, डैडी, सारांश, सड़क, आशिकी, अर्थ, नाम, चाहत, तमन्ना, गैंगस्टर, जिस्म, जुनून, हमारी अधूरी कहानी, नाराज़, दुर्म, मर्डर, मर्डर-2, राज सीरीज, दुश्मन, जहर जैसी कई फिल्में सफल रही हैं.



यह भी पढ़ें- 2 घंटे की पूछताछ में Mahesh Bhatt ने खोले राज, कहा- सुशांत ने खुद किया था मुझे…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *