Long Distance Relationship को कायम रखने के रोचक Tips

Long Distance Relationship : कई लोगों का मानना है कि लंबी दूरी वाले रिश्ते जीवन में ज्यादा समय तक नही टिकते है. लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप की वजह से आपका परिवार आपको हतोत्साहित कर सकता है और आपके सबसे अच्छे दोस्त लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप से दूर रहने की ही सलाह देते है क्योकि उनके अनुसार दूरी वाले रिश्ते जल्द दिल तोड़ देते है. इसके अतिरिक्त दूरी वाले रिश्ते अकेलापन पैदा कर सकते है इसलिए आपको दूरी वाले रिश्तों को सही रखने के टिप्स बताएंगे.

Long Distance Relationship खास टिप्स

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप प्यार को जिंदा और मजबूत रखना मुश्किल हो जाता है इसलिए आज हम लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप के बीच उत्पन्न परेशानी को कम करने वाले कुछ कारण व् सुझाव बता रहे है जो निश्चित ही प्रयोग में लाने चाहिए. आइये नजर डालतें है उन सुझावों पर जो हमारे लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को बचाने में अहम भूमिका निभा सकते है.



संपर्क में रहना | In Contact

जब आप शारीरिक रूप से स्पर्श नहीं कर सकते है तो आप कम से कम अन्य तरीके खोज सकते है जिनसे आप अपने पार्टनर के साथ संपर्क में रह सकें.आज आधुनिक समय आप अनगिनत तरीके ऐसे मौजूद है जिनकी वजह से आप हर पल अपने साथी से जुड़े रह सकते है. फोन कॉल,फेसबुक,व्हट्सएप्प, विडियो कॉल और ईमेल रोजाना टच में रहने के लिए प्रमुख है. इसके अतिरिक्त आज बाजार कई ऐसी सेवाएं मौजूद है जिनकी मदद से आप बर्थडे के दिन फूल केक या समय-समय पर गिफ्ट भेज सकते है.

ईर्ष्या के शैतान को काबू करना

Long Distance Relationship में अपने साथी के बारें में हाथ पर हाथ रखके चिंता करने से कुछ नहीं होता है. जब आपका साथी आपसे दूर काम करने या घुमने के इरादे से गया है तो निश्चित ही नई जगह पर नए दोस्तों से मुलाकात होगी उसके साथ समय बीतना और आनंद प्राप्त होगा ऐसे में पार्टनर के साथी के साथ ईर्ष्या करना आपके रिलेशनशिप को बिगाड़ सकता है. ईर्ष्या का शैतान विकसित रूप ले लें इससे पहले आप अपने पुराने और नए दोस्त मिल कर अपने शौक की चीजों में समय बिताएं या फिर थोडा समय निकलकर पार्टनर से मिलने उनके पास पहूच जाएँ और अपनी ईर्ष्या को बात कर हमेशा के लिए समाप्त कर दें.

नकारात्मक और सकारात्मक शोध से बाहर निकलें

Long Distance Relationship
Long Distance Relationship

हमेशा हितों के टकराव वाली बातों की तुलना प्यार से ना करें. कई बार साथी आपको अधिक प्राथमिकता देने की जगह अपने काम या काम वाले साथी को दे सकता है ऐसे में साथी को चुनाव वाली दुविधा में डालने से अच्छा है आप खुद इस नकारात्मक और सकारात्मक सोच के बीच से बाहर निकल जायें. आप प्यार की परीक्षा अगर साथी के फोन करने से या आपके लिए कुछ त्यागने से करते है तो निश्चित ही लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप मन में एक गहरी खाई पैदा कर देंगा जिसे भरना बेहद मुश्किल हो सकता है इसलिए नकारात्मक व् सकारात्मक शोध करने से अच्छा है अपने रिश्ते पर विश्वास कायम किया जाए.

दिल से दिल का रिश्ता जोड़े | Heart Breaking

अगर आप दोनों साथी एक दुसरें के साथ वफ़ादार है तो लॉन्ग डिस्टेंस रिश्ते में काफी भी दूरी पैदा नही कर सकते है.अगर आपके भीतर एक वफादार आत्मा है तो निश्चित ही उसका प्रभाव आपके साथी के दिल पर जरुर पड़ेगा और दिल से रिश्ता कायम होने पर आपको के बराबर की फ़िक्र आपके साथी को भी होगी इसलिए जब भी आपका पार्टनर आपके साथ हो उसके साथ ऐसे करीबी रिश्ता कायम करें की आपसे दूर जाने पर वह आपको यादों से खुद को हमेशा ताजा महसूस करें.

जब दिल करे तब मिलें | Meet your Love

Long Distance Relationship
Long Distance Relationship

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में साथी को याद कर आँसू बहाने के अतिरिक्त आपकी पकड़ में कुछ नही होता इसलिए बेहतर है खुद खुश रहें और प्यार में नई चीजों को जगह लेने दे. लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में आप अचानक पार्टनर को मिल कर सरप्राइज कर सकते है जो आपके साथी को काफी पसंद आयेंगा इसके अतिरिक्त अपने साथी की छुट्टी का पता कर एक बेहतरीन हॉलिडे प्लान कर सकते है जो रिलेशनशिप में नए रोमांच पैदा कर आपके रिश्ते को फ्रेश बना देंगे.



करें अपने प्यार की कद्र | Do Respect your Love

प्यार में जब मजबूरी में आकर अपने पार्टनर से दूर रहना पड़ता है तो बहुत बुरा लगता है. खासकर लड़कों को अपने पार्टनर से दूर रहना बर्दाश्त नहीं होता और उनकी ये हरकत महिला पार्टनर को परेशान कर देती है. ऐसे में झगड़े होते हैं और रिश्ता टूटने की कगार पर आ जाता है. पुरुष हमेशा उत्तेजित होते हैं इसलिए महिलाओं को चाहिए कि वे अपने पति या ब्वाॉयफ्रेंड को खुश रखने के अलग-अलग उपाय खोजने चाहिए और उनका मूड ठीक रखने की कोशिश करना चाहिए. प्यार में बहुत कुछ सहना पड़ता है और अगर आप भी उनसे प्यार करती हैं तो आपको उनके लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए जिससे वे खुश रह सकें. उन्हें समझें और उन्हें प्यार से हैंडल करें और पुरुष को भी ख्याल रखना चाहिए कि वे अपने इमोशन को कंट्रोल में रखें कि जो आपसे दूर है वो भी आपसे बहुत प्यार करती है.

यह भी पढ़ें- Relationship : बड़ी उम्र की महिलाओं को डेट करने के जबरदस्त फायदे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *