क्या असल में Karan Johar बॉलीवुड में चलाते हैं गैंग? जानिए सच्चाई

Bollywood एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के बाद हर कोई फिल्मों में होने वाले भाई-भतीजावाद पर चर्चा करने लगे हैं। सबसे संगीन आरोप फेम निर्माता-निर्देशक Karan Johar पर लगे हैं और उनके खिलाफ मुंबई पुलिस में केस भी दर्ज है। करण जौहर पर नेपोटिज्म का आरोप लगाया गया है जिसमें कई सितारों का कहना है कि करण सिर्फ सितारों के बच्चों को ही अपनी फिल्मों में लॉन्च करते हैं। अब इस बात में सच्चाई इस तरह भी देखी जा सकती है क्योंकि करण की ज्यादातर फिल्मों में उन्होंने स्टारकिड को लॉन्च किया है। इसके अलावा कंगना रनौत ने भी करण जौहर के खिलाफ काफी जहर उगला है, उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री की कई सच्चाईयां बताई हैं। इस लेख में हम आपको करण के जीवन की कुछ सच्चाई बताएंगे।



जन्म- 25 मई, 1972 (मुंबई)
पिता- यश जौहर (धर्मा प्रोडक्शन के संस्थापक)
मां- हीरू जौहर (फिल्म निर्माता)
शिक्षा- बी.कॉम (एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स, मुंबई)

Karan Johar को बचपन में हुई कई परेशानियां?

Karan Johar
Karan Johar with father

फिल्म निर्माता, निर्देशक, पटकथा लेखक और टीवी होस्ट करण जौहर पर फिल्म इंडस्ट्री में Nepotism (भाई-भतीजावाद) फैलाने का आरोप लगा है। सुशांत सिंह राजपूत के निधन से ये मामला गर्माया हुआ है वरना ऐसा आरोप इनके ऊपर साल 2017 में भी लग चुका है। करण जौहर ने अब तक 43 फिल्में डायरेक्ट, प्रोडस्टूयर और को-प्रोड्यूस की हैं और इनमें से 8 फिल्मों में 12 नए कलाकारों को काम दिया है जिनमें 7 स्टारकिड वरुण धवन, आलिया भट्ट, जाह्नवी कपूर, ईशान खट्टर, सना कपूर, अनन्या पांडे और शिखा तलसानिया का नाम शामिल है। Karan Johar अपने माता पिता की एकलौती संतान हैं, और मुंबई के मालाबार हिल एरिया में पले-बढ़े हैं। करण अक्सर अपने इंटरव्यूज में बताते हैं कि भाई-बहन ना होने के कारण उनका बचपन अकेलेपन में गुजरा है।



वे किसी के साथ खेलते नहीं थे, कोई दोस्त नहीं था और ना कोई बात करता था। अक्सर लोग उन्हें मोटा, एफिमिनेट (लड़कियों जैसा) कहकर पुकारते थे। स्कूल में भी करण का कोई दोस्त नहीं था। करण बताते हैं कि बचपन में उनके अंदर सोशल स्किल्स नहीं थे, इसलिए दून जैसे स्कूल में एडमिशन उन्हें नहीं मिला। स्कूल में डिबेट कॉम्पटीशन और ड्रामा में हिस्सा लेने के बाद उनका आत्मविश्वास बढ़ा। 48 साल के हो गए करण जौहर अब तक सिंगल हैं लेकिन साल 2017 में सरोगेसी से उन्हें दो बच्चे रूही और हीरू हुए।

दो बार प्यार होने के बाद भी अकेले रह गए करण

Karan Johar
Karan Johar with Twinkle Khanna

साल 2016 में फिल्म ए दिल है मुश्किल के बाद करण ने कोई फिल्म डायरेक्ट नहीं की। उन्होंने फिल्म के प्रमोशन के दौरान बताया था कि इस फिल्म में उनकी कहानी दिखाई गई है, उनके जीवन में दो बार एकतरफा प्यार आया और गया लेकिन ठहर नहीं पाया। पहली बार प्यार 20 साल की उम्र में हुआ और दूसरी बार 30 साल की उम्र में लेकिन दोनों प्यार एकतरफा ही रह गया। इसके बाद करण ने सिंगल रहने की ही ठान ली। करण बताते हैं कि दूसरी चोट से उबरने के लिए उन्हें डॉक्टर की मदद लेनी पड़ी थी। महिलाओं जैसा दिखने के कारण कोई लड़की उन्हें घास नहीं डालती थी। Karan Johar ने अपनी बॉडी और आवाज पर बहुत काम किया। ऐसा भी बताया जाता है कि इन दो एकतरफा प्यार में एक अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना भी थीं, लेकिन ट्विंकल करण को एक दोस्त के रूप में ही देखती थीं।

दोस्तों ने दिया करण को सहारा

Karan Johar
करण जौहर, काजोल और आदित्य चोपड़ा

यश चोपड़ा और यश जौहर पुराने दोस्त रहे थे तो इनके बच्चे भी एक दूसरे को अच्छे से पहचानते थे। यश चोपड़ा के बड़े बेटे आदित्य चोपड़ा ने करण के अंदर डायरेक्शन की प्रतिभा को पहचाना था। पहली बार करण को अपनी फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे की कहानी लिखने और डायरेक्शन में आदित्य ने करण की मदद ली थी। Karan Johar के पिता नहीं चाहते थे कि करण फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ें इसलिए ग्रेजुएशन के बाद यश जौहर करण को फ्रांस भेजने की तैयारी में थे। मगर उसी बीच फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थडानी (रवीना टंडन के पति) और पुराने दोस्त आदित्य चोपड़ा ने उन्हें फिल्मों पर फोकस करने के लिए कहा। इसके बाद इन तीनों की खूब पटने लगी और घंटों ये फिल्मों पर चर्चा करते थे।



करण के दोस्तों में शाहरुख खान का नाम भी टॉप-5 में आया करता था, लेकिन करण हमेशा चलते हुए सिक्कों को तवज्जों देते हैं इसलिए जब शाहरुख की फिल्में कुछ खास असर दिखाने में असफल रहने लगीं तो करण ने उनसे भी किनारा कर लिया। जबकि शाहरुख के कारण ही उन्हें 3 ब्लॉकबस्टर फिल्में कुछ-कुछ होता है, कल हो ना हो और कभी खुशी कभी गम मिली। अब शाहरुख के साथ करण की दोस्ती पहले जैसी नहीं रही।

करण ने दिया था ऐसा बयान | Karan Johar Statement

Karan Johar
Karan Johar

करण जौहर अक्सर नेपोटिज्म पर बात कर चुके हैं। उन्हें लगता है कि किसी नये चेहरे को लॉन्च करने से अच्छा है उस चेहरे को लॉन्च करो जिसे आप पहले से जानते हों। एक इंटरव्यू में करण जौहर ने नेपोटिज्म पर खुलकर बात की थी और कहा कि उन्होंने नये लोगों को लॉन्च करने का ठेका नहीं लिया है, Karan Johar की फिल्म, उनका पैसा वो किसी को भी लॉन्च कर सकते हैं। ये बात अपने आप में सारी बात बयां कर रही है कि सुशांत सिंह राजपूत को क्या-क्या सहना पड़ा होगा। देखिए करण जौहर का वो वीडियो-

इस वीडियो को देखने के बाद आपको समझ आ गया होगा कि Karan Johar कैसी सोच रखते हैं। ये वीडियो अपनेआप सारी कहानी खोलता है और करण पर लगने वाले आरोप भी कहीं ना कहीं सही हो सकते हैं। गौरतलब है कि करण जौहर सहित 12 फिल्मी सितारों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है, उनके ऊपर आरोप है कि सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या करने पर मजबूर किया गया। उन्हें फिल्मों से हटाने के बाद कई प्रोड्यूसर पुलिस के शक के घेरे में आ गए हैं।



आपको सुशांत सिंह राजपूत से जुड़ी हर खबर मिलती रहेगी। ये लेख आपको कैसा लगा या आपकी इस लेख के बारे में कोई राय हो तो कृपया कमेंट बॉक्स में बताएं, धन्यवाद।।

यह भी पढ़ें- Sushant Singh Rajput के निधन पर इन सेलिब्रिटीज ने क्या-क्या कहा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *