कैसे टूटा था सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे का रिश्ता? जानें

14 जून की दोपहर बॉलीवुड से ऐसी खबर आई जिससे पूरा देश काफी हैरान रह गया। ये खबर थी Sushant Singh Rajput की आत्महत्या की, इस घटना को सुनकर सिर्फ सुशांत का परिवार और फैंस ही नहीं बल्कि उनकी एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे भी बुरी तरह से टूट गईं। तीन साल पहले इनकी शादी होने वाली थी फिर ऐसा क्या हुआ कि सुशांत-अंकिता का पवित्र रिश्ता टूट गया और अंकिता सुशांत के आखिरी समय में उनका साथ नहीं दे पाईं। आज हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं।



कैसे टूटा Sushant Singh Rajput और अंकिता लोखंडे का रिश्ता?

साल 2008 में एकता कपूर ने सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे को अपने सीरियल पवित्र रिश्ता में ली़ड रोल दिया। सीरियल में दोनों ने अर्चना और मानव का किरदार निभाया था जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया। मानव-अर्चना की ये जोड़ी घर-घर में फेमस हुई और इनकी जोड़ी असल जिंदगी में भी बन रही थी। दोनों ने एक-दूसरे से प्यार का इजहार पब्लिकली किया और करियर सेट होते ही शादी का प्लान भी बनाया। दोनों को अक्सर पार्टीज, रेस्टोरेंट्स और अवॉर्ड शो में देखा जाने लगा, इतना ही नहीं झलक दिखला जा जैसे डांस रिएलिटी शो में सुशांत और अंकिता की कैमिस्ट्री आसानी से देखने को मिली। साल 2012 आते-आते सुशांत को फिल्म काई पो चे मिली, अंकिता इससे काफी खुश थीं। सुशांत ने सीरियल छोड़ फिल्मों की राह पकड़ ली। सुशांत के सपने बहुत बड़े थे और इसे अंकिता बहुत अच्छे से जानती थीं इसलिए उनका हर कदम पर साथ दिया। मगर बात तब बिगड़ी जब सुशांत ने कृति सेनन के साथ नजदीकियां बढ़ाईं। अंकिता के साथ रिश्ते में होने के बाद भी सुशांत अपनी को-एक्ट्रेस के साथ अफेयर के किस्से बटोर रहे थे जो अंकिता को बिल्कुल रास नहीं आता था। अंकिता के लिए Sushant Singh Rajput का समय कम पड़ने लगा और साल 2017 की शुरुआत में दोनों का ब्रेकअप हो गया। हालांकि कृति के साथ भी सुशांत का रिश्ता ज्यादा आगे नहीं गया, लेकिन अंकिता ने सुशांत से पूरी तरह दूरियां बना ली थीं।

Sushant Singh Rajput
Image Credit:
SpotboyE

सुशांत ने अंकिता से ब्रेकअप पर मीडिया से कहा था कि प्यार में एक-दूसरे को समझने की जरूरत होती है और इसकी कमी हम दोनों में आ गई थी, इसलिए ये रिश्ता टूटा। खैर…अंकिता ने भी साल 2018 से कंगना रनौट की फिल्म मणिकर्णिका से बॉलीवुड डेब्यू कर लिया। अंकिता को फिल्म में खूब सराहा गया और उनका फोकस करियर पर हो गया, वहीं सुशांत की लाइफ में कृति के बाद एक और एक्ट्रेस आईं लेकिन इनके साथ भी सुशांत का रिश्ता ज्यादा समय नहीं चला। दो सालों में सुशांत ने तीन गर्लफ्रेंड बनाईं और अलग हुए, इसके बाद उनकी नजदीकियां एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के साथ बढ़ीं। रिया और Sushant Singh Rajput का अफेयर लगभग एक साल रहा और वे कुछ समय लिव इन में भी रहे। सुशांत का डिप्रेशन यहीं से शुरु हुआ और लॉकडाउन के दौरान सुशांत इतने डिप्रेस्ड हो गए कि उन्होंने रिया को घर से जाने के लिए कह दिया। इतना ही नहीं सुशांत ने रिया से ये भी कहा कि वे कुछ समय अकेले रहना चाहते हैं। मुंबई पुलिस की पूछताछ के दौरान सुशांत के डॉक्टर्स ने बताया कि सुशांत ने तीन सालों में कई रिश्ते बनाए लेकिन उन्होंने हर लड़की में अंकिता जैसे प्यार को ढूंढा। सुशांत अपने डॉक्टर से कहते थे कि उन्होंने अंकिता से ब्रेकअप करके गलती की है, और उन्हें अंकिता की बहुत याद भी आती है। वहीं जून के पहले हफ्ते में खबर आई कि अंकिता ने एक बिजनेसमैन के साथ सगाई कर ली, इस खबर के बाद सुशांत काफी ज्यादा डिस्टर्ब हो गए थे।



सुशांत और अंकिता के एक कॉमन फ्रेंड संदीप सिंह ने इनके रिश्ते के बारे में बताते हुए बॉलीवुड की ऑफिशियल वेबसाइट स्पॉटब्वॉय को इंटरव्यू दिया। उन्होंने बताया कि सुशांत-अंकिता को वे करीब 15 सालों से जानते हैं और दोनों की दोस्ती, प्यार, ब्रेकअप के गवाह रहे हैं। अंकिता सुशांत की ना सिर्फ गर्लफ्रेंड थीं बल्कि उनका ख्याल मां की तरह रखती थी। दोनो पवित्र रिश्ता के सेट पर साथ लंच करते और साथ ही आते-जाते थे। दोनों का प्यार देखकर लोगों को लगता था कि ये जोड़ी कभी नहीं टूटेगी और दोनों शादी के बाद रहने के लिए फ्लैट भी सर्च कर रहे थे लेकिन शायद उनके सच्चे प्यार को किसी की नजर लग गई। संदीप ने ये भी बताया कि अंकिता को जब Sushant Singh Rajput के सुसाइड की खबर मिली तब वे सदमे से उबर नहीं पाईं। अगले दिन जब वे सुशांत के पिता और बहनों से मिलने उनके घर गईं तो लगातार रोती रहीं। अंकिता को अभी भी ये लग रहा है कि उन्होंने सुशांत को अकेला क्यों छोड़ा। यही सच्चे प्यार की निशानी होती है, अगर सुशांत अपने रिश्ते को खत्म नहीं करते तो शायद आज स्थिति कुछ और होती।

यह भी पढ़ें- Sushant Singh Rajput के गले पर मिला ‘लिगेचर मार्क’, जानिए इसका मतलब?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *