हितेन-गौरी की लव स्टोरी सुनकर आप भी हो जाएंगे इनके फैन, जानें



हिंदी सीरियल के इतिहास में अपना नाम दर्ज करा चुका सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहु थी’ की हिट जोड़ी ‘करन-नंदिनी’ के नाम से लोकप्रिय हुए हितेन तेजवानी और गौरी प्रधान बहुत से लोगों की पसंदीदा जोड़ी है. इनके प्यार की शुरुआत साल 2002 में आए सीरियल कुटुंब से शुरु हुआ था, हालांकि इनकी मुलाकात इसके पहले ही हो चुकी थी. हितेन-गौरी के प्यार की दास्तां किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं जिसे वे अपने कई इंटरव्यूज में बता चुके हैं. Hiten Tejwani Love Story अक्सर लोग ढूंढते हैं और यहां हम आपके लिए वही कहानी लाए हैं.

गौरी-हितेन की प्रेम कहानी | Hiten Tejwani Love Story

शादी के इतने साल भी उनका प्यार बिल्कुल नया सा है जबकि वे दो बच्चों के पैरेंट्स हैं. सोशल साइट पर ये दोनों एक-दूसरे के प्रति प्यार जाहिर करते रहते हैं. आज रोचक सफर में हम आपको हितेन-गौरी के प्यार के किस्से बताने जा रहे हैं..

1. हितेन और गौरी को पहली बार छोटे पर्दे पर लोगों ने सीरियल कुटुम्ब में नोटिस किया लेकिन जोड़ी सबसे ज्यादा पॉपुलर स्टार प्लस के सीरियल ‘क्योंकि…’ से हुई.



2. हितेन और गौरी दो अलग-अलग कास्ट के हैं और एक-दूसरे के स्वभाव से बिल्कुल अलग हैं. गौरी बिल्कुल शांत और हितेन थोड़े चुलबुले और चंचल हैं.

3. दोनों की पहली मुलाकात किसी शो के सेट पर नहीं बल्की हैदराबाद एयरपोर्ट पर हुई थी. ये दोनों कुटुंब से पहले एक साबुन के विज्ञापन में साथ काम कर चुके हैं. मुलाकात के बाद उन्होंने 6 महीने तक एक दूसरे से बात नहीं की क्योंकि पहली मुलाकात में उनका झगड़ा हो गया था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Hitten Ttejwani (@hitentejwani)

4. साल 2001 में सोनी चैनल के पॉपुलर सीरियल ‘कुटुंब’ के लिए निर्माता-निर्देशक एकता कपूर दोनों को साथ लेकर आईं. पहले तो गौरी ने हितेन का नाम सुनकर शो करने से मना कर दिया था लेकिन एकता के बहुत कहने पर तैयार हुईं.

5. सीरियल के सेट पर हितेन लोगों को अपने जोक और बातों से खूब हंसाते थे और गौरी अकेले में किताबें पढ़ती थी और सेट तैयार होने पर शूटिंग के स्पॉट पर आ जाती थी. गौरी को हितेन के जोक पर कभी हंसी नहीं आई.

6. एक बार किसी वजह से शूटिंग में बहुत देरी हुई. खाली समय में टीम के सभी मेंबर बैठकर बातें कर रहे थे. हितेन अपने जोक सुना रहे थे उसी समय गौरी हंस पड़ीं और हितेन को बोली ‘तुम पागल हो’.



7. इस बात का जिक्र हितेन ने अपने एक इंटरव्यू में किया था. हितेन पहले से शादीशुदा थे और उनका डिवॉर्स हो चुका है, इस बात को उन्होंने गौरी को अपनी पहली ही डेट पर बता दी थी.

8. गौरी ने हितेन का प्रपोजर स्वीकार कर लिया और 29 अप्रैल, 2004 को दोनों ने पूरे रीति-रिवाज के साथ शादी कर ली थी.

9. पूणे में गौरी और हितेन ने पहले सिंधी रीति-रिवाज और फिर मराठी तरीके से शादी की. इसके बाद दोनों बैंकॉक गये हनीमून मनाने.

10. साल 2009 में गौरी ने ट्वीन्स बच्चों को जन्म दिया था. बेटे नीवन और बेटी कात्या को इन दोनों कपल का भरपूर प्यार मिल रहा है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Hitten Ttejwani (@hitentejwani)

11. कुछ समय पहले हितेन और गौरी के अलग होने की बातें सामने आ रही थीं लेकिन बिग बॉस 11 में जब हितेन एंट्री ले रहे थे तब गौरी उन्हें छोड़ने आईं थी. तभी दोनों ने इस बात को अफवाह बताकर एक दूसरे को गले लगाया.

12. हितेन-गौरी की जोड़ी को सीरियल ‘क्योंकि…’ में करन और नंदनी के नाम से खूब पसंद किया गया. इनके प्यार और नोक-झोंक के लोग फैन हो गये थे.

नोट- इस स्टोरी को हमने हितेन तेजवानी और गौरी प्रधान पर किए गए रिसर्च के आधार पर लिखा गया है. अगर इसमें से कोई भी प्वाइंट गलत है तो हमें माफ करिएगा, और अपने फेवरेट कपल को यूहीं प्यार देते रहिए.



यह भी पढ़ें- क्या होता है विसरा? पोस्टमार्टम के बाद इसे क्यों रखा जाता है सुरक्षित?, जानिए

Leave a Reply

Your email address will not be published.