1 मई से वैक्सीन लगवाने के लिए इन तीन Applications पर कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन



कुछ समय पहले PM Narendra Modi ने घोषणा की थी कि अब देश के सभी 18 साल की उम्र से ज्यादा के लोगों को Vaccine लगवाना जरूरी है. 1 मई से इस कार्य को शुरू किया जाएगा और उससे दो दिन पहले से आप Vaccination के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. आज आधिकारिक तौर पर यह बताया गया है कि किन तीन ऐप्लीकेशन्स पर आप वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. Applications for Covid19 Vaccination Registration, इसके बाद आप 1 मई से अपनी उम्र के हिसाब से वैक्सीन लगवा सकते हैं.

Applications for Covid19 Vaccination Registration

ANI के मुताबिक, ’18 साल की उम्र के बाद के लोगों को cowin.gov.in, Aarogya Setu App & UMANG जैसे ऐप्लीकेशन पर 28 अप्रैल की शाम 4 बजे से आप रजिस्ट्रेशन शुरू कर सकते हैं. 1 मई को कितने टीकाकरण केंद्र तैयार हैं, इसके आधार पर राज्य सरकार के केंद्रों और प्रावि केंद्रों पर नियुक्तियां करेगी.’



आपको बता दें कि वैक्सीनेशन के लिए पहला चरण 16 फरवरी को शुरू हुआ था जिसमें 60 साल की उम्र से ज्यादा और 45 साल की उम्र के बाद (जिन्हें कोई ना कोई बीमारी हो) वालों को वैक्सीन लगाने का काम शुरू हुआ था. इसके बाद दूसरे चरण में 45 साल की उम्र के बाद के सभी लोगों को वैक्सीन लगाने का ऐलान हुआ था.  अब तीसरे चरण में 18 साल की उम्र के बाद सभी लोगों को वैक्सीन लगाने का काम 1 मई से शुरू होने जा रहा है.



यह भी पढ़ें- सरकार Privatization पर क्यों दे रही है ज़ोर? खु़द PM मोदी ने बताएं ये फायदे

Leave a Reply

Your email address will not be published.