पीएम नरेंद्र मोदी की ये 5 खास बातें जिनसे युवा भी होते हैं इम्प्रेस



5 Best things in PM Narendra Modi: देश के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी इस साल अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं. ऐसे में उनके चाहने वाले अपनी-अपनी तरह से उन्हें जन्मदिवस की शुभकामनाएं दे रहे हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि पीएम मोदी की वो कौन सी 5 बातें (5 Best things in PM Narendra Modi) हैं जिससे हर कोई उनसे आकर्षित हो जाता है?

पीएम मोदी की 5 बेहतरीन बातें | 5 Best things in PM Narendra Modi

17 सितंबर, 1950 को गुजरात के वडनगर में जन्में पीएम मोदी एक मध्यवर्गीय परिवार से बिलॉन्ग करते हैं. मगर अपनी मेहनत के बल पर उन्होंने आज वो मुकाम हासिल कर लिया है जो राजनीति में आने वाले हर नेता का सपना होता है. राजनीति में उपलब्धि पाने के साथ ही पीएम मोदी बच्चों, युवाओं और बुजुर्गों में अपनी इन 5 एक्टिविटी के कारण प्रसिद्ध हैं.

1. कम्युनिकेशनल स्किल (PM Modi Skill)

पीएम मोदी अपने भाषण और संवाद से लोगों को आकर्षित कर लेते हैं. उनका दमदार भाषण युवाओं के बीच खासकर प्रसिद्ध होता है. इसके अलावा रेडियो पर मन की बात बहुत से लोग मन से सुनते हैं.



2. सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना (PM Modi’s Activity on Social Media)

पीएम मोदी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं और अपने मेल का जवाब भी वे खुद ही देते हैं. पीएम मोदी सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा लोकप्रियता बटोरते हैं और करोड़ों की तादात में लोग उन्हें फॉलो करते हैं. इतना ही नहीं पीएम मोदी को दुनिया के कई बड़े राजनीतिज्ञ फॉलो करते हैं.

5 Best things in PM Narendra Modi
5 Best things in PM Narendra Modi

3. ड्रेसिंग स्टाइल (PM Modi’s Dressing Style)

पीएम मोदी का ड्रेसिंग स्टाइल हमेशा चर्चा में रहता है. मार्केट में मोदी वाली हाफ जैकेट और हाफ कुर्ता काफी फेमस है. इसके अलावा सिर पर रंग-बिरंगी पगड़ी उनके चाहने वालों को खूब पसंद आती है. कुर्ते पर सदरी पहनने का क्रेज युवाओं में पीएम मोदी को देखने के बाद ही आया, इससे मार्केट में इसकी डिमांड भी खूब बढ़ी..



4. फिटनेस (PM Modi’s Fitness)

70 वर्षीय पीएम मोदी 24 घंटों में 18 घंटे काम करते हैं, इसके अलावा लंबी यात्राएं करने और लगातार रैलियों में जोशिले भाषण देने के लिए काफी लोकप्रिय हैं. पीएम मोदी के दिन की शुरूआत योगा से होती है, इसके बाद उनका रूटीन कुछ ऐसा है जिससे उनकी फिटनेस बनी रहती है. बता दें पीएम मोदी शुद्ध शाकाहारी भोजन करते हैं.

5. पीएम मोदी की रुचि (PM Modi’s Interest)

पीएम मोदी को नई-नई चीजें सीखने का बहुत शौक है, और ये बात हम नहीं बल्कि उन्होंने कई बार अपने भाषणों में कही है. नयी चीजें करने की झलक आप उनके विदेशी दौरे, संवादों और उनके द्वाार किए गए कई बड़े फैसलों में साफतौर पर देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: PM Modi Birthday Special: नरेंद्र मोदी कैसे बने देश के सबसे मजबूत पीएम ?



Leave a Reply

Your email address will not be published.